scriptसीकर-जयपुर ट्रेन के बाद शेखावाटी के रेल यात्रियों को मिली एक और सौगात | Delhi and Churu trains extend to Jaipur after sikar jaipur train | Patrika News

सीकर-जयपुर ट्रेन के बाद शेखावाटी के रेल यात्रियों को मिली एक और सौगात

locationसीकरPublished: Nov 02, 2019 04:27:52 pm

Submitted by:

Naveen

Sikar Jaipur Train : जनता की मांग के चलते रेलवे ने सीकर में खड़ी रहने वाली दिल्ली ( Delhi-Sikar-Jaipur Train ) और चूरू की ट्रेन का जयपुर ( Churu-Sikar-Jaipur Train ) तक विस्तार कर दिया है। सीकर से जयपुर के लिए अब तीन ट्रेन हो गई है।

सीकर.

Sikar Jaipur Train : जनता की मांग के चलते रेलवे ने सीकर में खड़ी रहने वाली दिल्ली ( Delhi-Sikar-Jaipur Train ) और चूरू की ट्रेन का जयपुर ( Churu-Sikar-Jaipur Train ) तक विस्तार कर दिया है। सीकर से जयपुर के लिए अब तीन ट्रेन हो गई है। इनमें में दिल्ली से आने वाली ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। चूरू-रींगस डेमू रेल दो नवंबर से 13:25 बजे चूरू से रवाना होकर 16:25 बजे रींगस पहुंचेगी। वहां से 16:30 बजे रवाना होकर 18:05 बजे जयपुर पहुंचेगी। 18:45 बजे जयपुर से रवाना होकर 20:07 बजे रींगस और 23:45 बजे चूर पहुंचेगी। दिल्ली सराय-रींगस त्रि-साप्ताहिक (मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार ) दिल्ली सराय से पांच नवंबर को 22:25 बजे रवाना होकर अगले दिन 05:10 बजे सीकर होते हुए 08:00 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस (बुधवार, शुक्रवार व रविवार) को जयपुर से छह नवंबर को 19:10 बजे जयपुर से रवाना होकर 21:55 बजे सीकर होते हुए अगले दिन 05:40 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचगी।


बांद्रा ट्रेन को नियमित करने की मांग
बीकानेर से बांद्रा स्पेशल ट्रेन को नियमित करने की मांग जोर पकडऩे लगी है। रेल चलाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारी जल्द ही जयपुर में उच्चाधिकारियों से मिलेंगे। एक दिन के लिए चलाई गई ट्रेन में ब्रांद्रा से सीकर तक 150 से अधिक लोगों ने सफर किया। जयपुर तक 6 दिन के लिए चलाई जा रही डेमू रेल में भी शुक्रवार को 1350 यात्रियों ने सफर किया। ऐसे में बांद्रा ट्रेन को नियमित शुरू कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो