script

नगर परिषद बेपरवाह, व्यापारियों ने लगाया जाम

locationसीकरPublished: Oct 11, 2019 05:28:22 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

जर्जर सडक़ को लेकर लगाया जाम

नगर परिषद बेपरवाह, व्यापारियों ने लगाया जाम

नगर परिषद बेपरवाह, व्यापारियों ने लगाया जाम

सीकर. शहर के तहसील के पीछे स्थित मोचीवाड़ा रोड के व्यापारियों ने जर्जर सडक़ को लेकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने रास्ता जाम कर एक घंटे तक नारेबाजी की। व्यापारियों का कहना था कि लम्बे समय से इस क्षेत्र की सडक़ में गहरे गड्ढ़े बने हुए हैं। सीवरेज की खुदाई के बाद पैदल चलना भी परेशानी भरा हो गया है। हर समय धूल का गुब्बार उड़ता रहता है। नगर परिषद के अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत करवाया गया, लेकिन उन्होंने कोई सुध नहीं ली। समस्या से परेशान व्यापारी सुबह एकत्र हो गए। बाद में सडक़ पर ही बाइकें खड़ी कर के जाम लगा दिया गया। करीब एक घंटे तक व्यापारी जाम लगाकर प्रदर्शन करते रहे। बाद में जल्द सडक़ बनवाने के आश्वासन पर जाम हटा दिया गया। शहर में टूटी सडक़ को ठीक करवाने के लिए लोग पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं।
सडक़ों पर बिछ रहा चुनावी डामर
नगर परिषद ने दीपावली नजदीक आने के साथ ही लम्बे समय से टूटी सडक़ों पर चुनावी डामर बिछाना शुरू कर दिया गया है। शहर के देवीपुरा, घंटाघर, स्टेशन रोड, शीतला चौक, महामंदिर रोड सहित प्रमुख सडक़ों पर डामर की परत बिछा दी गई है। अधिकतर टूटी सडक़ों पर कारी लगाने का कार्य किया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।
मुकदमे वापिस लेने की मांग की
सीकर. अखिल भारतीय राहुल गांधी यूथ बिग्रेड ने एससीएसटी आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापिस लेने की मांग की है। प्रदेशाध्यक्ष गण्ेाश कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि दो अप्रैल 2018 को केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से एक्ट को कमजोर करने के कारण शांतिपूर्ण तरीके से लोगों ने आंदोलन किया था। समाज के लोगों के खिलाफ काफी मुकदमे दर्ज किए गए थे। उन्होंने मुकदमे वापिस लेने की मांग की है।
पांच बच्चों को भिक्षावृति से मुक्त कराया
सीकर. चाइल्ड लाइन सीकर व मानव तस्करी यूनिट ने खाटूश्याम जी से पांच बच्चों को भिक्षावृति से मुक्त करवाया है। बच्चों की उम्र करीब 5 से 11 साल है। चार बच्चियों व एक बच्च्े को रेस्क्यू कर स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। बच्चों केा बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। इसके बाद कस्तूरबा सेवा संस्थान में भिजवाया।

ट्रेंडिंग वीडियो