एयरपोर्ट से खाड़ी तक होगी जांच

By: Vinod Singh Chouhan

Updated On: 25 Mar 2019, 12:11:25 AM IST

  • तस्करी का पांच किलो सोना लूटने के मामले की जांच एयरपोर्ट से लेकर खाड़ी देश तक होगी

 

-तस्करी को पांच किलो सोना लूट का मामला

-खाड़ी से सोना लेकर आने वाले दो और आरोपी गिरफ्तार

नीमकाथाना (सीकर)। तस्करी का पांच किलो सोना लूटने के मामले की जांच एयरपोर्ट से लेकर खाड़ी देश तक होगी। पुलिस ने रविवार को सउदी अरब से सोना लेकर आने वाले बीदासर निवासी वली मोहम्मद और इरफान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ करने के साथ लूटा गया शेष सोना बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने लूट के मामले में शामिल तीन अन्य आरोपितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया।

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल ने बताया कि वली मोहम्मद और इरफान को उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। दोनों सउदी अरब में टाइल्स लगाने का कार्य करते है। इनके टिकट एक ही दिन सउदी अरब में गनी मोहम्मद ने बनवाए थे। इन्हें पैकेट में सोना होने की जानकारी थी। साथ ही लुटेरों से भी ये सम्पर्क में रहे। एेसे में लूट की वारदात में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अपराधियों से सम्पर्क ने दिखाई पुलिस को राह

पांच किलो सोना लूट के इस मामले में लूट के शिकार लोगों ने पुलिस की बजाय अपराधियों पर विश्वास दिखाया। यहीं से पुलिस को मामले में लाइन मिल गई। बाद में कडि़यां जोडक़र पुलिस लूटेरों तक पहुंची। हालांकि वारदात के दौरान दो गाडि़यों में सवार होकर लुटेरों के आने की जानकारी मिल गई। लेकिन वारदात के शिकार शेरानी आबाद निवासी सुल्तान खां ने पुलिस को महज 30 हजार रुपए व घरेलु सामान लूटकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया। लुटेरों ने लूटी गई स्कार्पियों गाड़ी को भी कूछ दूर जाने के बाद छोड़ दिया था। एेसे में वारदात पुलिस के शक के घेरे में आ गई। इस बीच लूट के शिकार लोगों ने नागौर क्षेत्र के अपराधियों से सम्पर्क कर लूट का सोना दिलवाने का आग्रह किया। यह जानकारी पुलिस के पास आ गई और मामले की जांच आगे बढ़ गई।

हर टोल नाके पर पीछे खड़ी थी कार

सोना लेकर आ रही कार का पीछा दिल्ली से ही किया जा रहा था। सोना लूट की वारदात सामने आने पर पुलिस ने दिल्ली से नीमकाथाना तक के टोल नाकों से गाड़ी के फुटेज लिए तो हर नाके पर लुटेरों की ब्रेजा कार खड़ी नजर आई। एेसे में पुलिस ने ब्रेजा कार को जांच का आधार बनाकर जांच शुरू की, जिसके आधार पर पुलिस लुटेरों तक पहुंच गई। पुलिस की टीम अब दिल्ली एयरपोर्ट पर जाकर वहां के फुटेज के आधार पर मिलीभगत की जांच करेगी। साथ ही गिरोह की जानकारी एकत्र करने के लिए पुलिस टीम खाड़ी जा सकती है।

Updated On:
25 Mar 2019, 12:11:24 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।