scriptनसबंदी करवाई हुई दो बच्चों की मां निकली दुल्हन, थाने पहुंचा दूल्हा | bride turned out to be the mother of two children who had undergone st | Patrika News
सीकर

नसबंदी करवाई हुई दो बच्चों की मां निकली दुल्हन, थाने पहुंचा दूल्हा

सीकर जिले के दांतारामगढ़ थाना इलाके में शादी का झांसा देकर एक युवती लिव इन में रहती रही।

सीकरMar 25, 2024 / 04:21 pm

Sachin

नसबंदी करवाई हुई दो बच्चों की मां निकली दुल्हन, दूल्हे ने दर्ज कराई रिपोर्ट

नसबंदी करवाई हुई दो बच्चों की मां निकली दुल्हन, दूल्हे ने दर्ज कराई रिपोर्ट

सीकर जिले के दांतारामगढ़ थाना इलाके में शादी का झांसा देकर एक युवती लिव इन में रहती रही। दो महीने साथ रहने के बाद उसने दूल्हे को खुद को दो बच्चों की मां बताते हुए नसबंदी का ऑपरेशन कराने की जानकारी दी। झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपए लेकर चपत भी हो गई। अपने परिचित के जरिए ही दूल्हा इस वारदात का शिकार हुआ। मामले में मंढा सुरेरा के पृथ्वीराज का बास निवासी पीडि़त नंदकिशोर पुत्र तुलसीराम (32) ने अब दांतारामगढ़ थाने में इस्तगासे के जरिए रिपोर्ट दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पहले साथ रहकर शादी कराने का दिया झांसा
पीडि़त नंदकिशोर ने रिपोर्ट में बताया कि करीब पांच महीने पहले नजदीकी गांव शिवसिंहपुरा के नन्दकिशोर शर्मा और उसकी पत्नी ममता देवी उसके आए। ममतादेवी के पीहर आसाम में एक लडक़ी के साथ उसकी शादी करवाने की बात कहते हुए उन्होंने उससे दो बार संपर्क किया। इसके एवज में पांच लाख रुपए मांगे। उसने चार लाख रुपए उधार लेते हुए पांच लाख रुपए एकत्रित किए। फिर उन्हें लडक़ी दिखाने को कहा तो उन्होंने ढाई लाख रुपए देकर बाकी रुपए साथ लेकर आसाम चलने को कहा। उसने ऐसा ही किया। अपने दो रिश्तेदारों के साथ आसाम के चाटिया नगर गए तो उसे रामधारी केवट की बेटी बीना केवट को दिखाया गया। पसंद आने पर उसने सीकरमें रजिस्टर्ड शादी की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस बीच ही रामधारी केवट, नन्दकिशोर, ममतादेवी, देवानंद व खुद बीना ने शादी बाद में कर पहले ही पत्नी के रूप में साथ रहने की बात कही। ढाई लाख रुपए लेकर बीना को उसके साथ गांव भेज दिया। करीब दो महीने तक तो सब ठीक रहा, लेकिन इसके बाद बीना खुद को शादीशुदा व दो बच्चो ंकी मां बताते हुए वापस पीहर लौटने के लिए धमकाने लगी। नन्दकिशोर व ममतादेवी से शादी के पंजीयन की बात की तो वे भी बीना से झूठा मुकदमा करवाकर फंसाने की धमकी देने लगे। इसके बाद बीना अचानक असम भाग गई। रिपोर्ट में बताया कि इस तरह षडय़ंत्र के तहत उससे पांच लाख रुपए हड़प लिए गए। 12 मार्च को पुलिस थाने में रिपोर्ट करवाने गया तो पुलिस ने कोर्ट जाने की सलाह दी। जिसके बाद उसने कोर्ट में अपील की।

Home / Sikar / नसबंदी करवाई हुई दो बच्चों की मां निकली दुल्हन, थाने पहुंचा दूल्हा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो