चोरी की बिजली से रोशन हो रहा था मंदिर और किराए के आवास, जुर्माना इतना कि चुकाना होगा मुश्किल

By: Balmukund Dwivedi

Updated On:
25 Aug 2019, 11:10:50 PM IST

  • शहर के गोपालदास मंदिर का मामला : शिकायत पर विद्युत कंपनी की टीम ने दबिश देकर पकड़ी चोरी, तैयार किया पंचनामा

सीधी. शहर के दक्षिण करौंदिया स्थित गोपालदास मंदिर में चोरी की बिजली से मंदिर का प्रांगण व मंदिर प्रबंधन द्वारा दिए गए किराए के कमरे रोशन हो रहे थे। मंदिर में स्वामी गोपालदास महाराज के नाम से दिए गए मीटर कनेक्शन की सर्विस लाइन को बीच से काटकर विद्युत चोरी की जा रही थी। इस मामले की गोपनीय शिकायत मिलने पर रविवार की सुबह विद्युत कंपनी शहरी क्षेत्र के एई पुरूषोत्तम प्रधान द्वारा टीम के साथ दबिश देकर जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। जांच के द्वारा एई प्रधान ने पाया कि मीटर कनेक्शन के सर्विस लाइन में मीटर के पहले ही सर्विस लाइन को छीलकर एक अलग वायर जोड़ते हुए मंदिर प्रांगण के साथ ही किराए के कमरों मेें बिजली जलाई जा रही थी। जिसमें करीब दस किलोवाट का लोड पाया गया है। विद्युत कंपनी की टीम द्वारा पंचनामा तैयार किया गया, साथ ही सर्विस लाइन को ठीक करते हुए मीटर से कनेक्शन किया गया। बताया गया कि चोरी की गई बिजली के संबंध में जबलपुर कार्यालय से बिलिंग की जाएगी। अनुमानित आंकड़े के अनुसार करीब एक लाख से ऊपर की चोरी का प्रकरण तैयार किया जाएगा।

पंचनामा तैयार जबलपुर कार्यालय से होगी बिलिंग
पुरुषोत्तम प्रधान, एई, मप्र पूर्व क्षेत्र विवि कंपनी लिमिटेड सीधी शहरी क्षेत्र ने बताया कि विद्युत वितरण केंद्र सीधी शहर-2 अंतर्गत शहर के दक्षिण करौंदिया मुहल्ला स्थित गोपालदास मंदिर में विद्युत चोरी के संबंध में जबलपुर कार्यालय से शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसकी रविवार की सुबह जांच की गई जहां सर्विस लाइन से छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करना पाया गया। पंचनामा तैयार कर लिया गया है, चोरी के संबंध में विलिंग जबलपुर कार्यालय से की जाएगी।

Updated On:
25 Aug 2019, 11:10:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।