script

चौकसी में व्यस्त पुलिसकर्मी, बदमाशों के हौसले हुए बुलंद, कहीं आप भी न हो जाएं बदमाशों का शिकार, ऐसे बरते सावधानी

locationसीधीPublished: Feb 16, 2019 06:23:46 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

जिले में बल की कमी से जूझ रहे थाने

The busy policeman in the vigil, the hawks of the bad guys

The busy policeman in the vigil, the hawks of the bad guys

सीधी. जिले का पुलिस महकमा बल की कमी से जूझ रहा है। जिला मुख्यालय के दोनों थानो मे कागजों पर जितनी तैनाती दिखाई गई है, उतनी है नहीं। जितने अधिकारी, कर्मचारी हैं वे काम के दबाव में केवल चाकरी तक ही सीमित हैं। कभी चुनाव कार्य तो कभी त्यौहारों पर तो कभी व्हीआईपी ड्यिुटी मे ही ब्यस्त देखे जाते हैं। वीआइपी मूवमेंट और वारंट तामीली सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी निभाना भी नौकरी बचाने के लिए जरूरी। लिहाजा महत्वपूर्ण जांच सालो बाद भी पूरी नहीं हो पाती।
चोरों के हौसले बुलंद
शहर मे बीते दो साल में चोरी की कई वारदाते हुई, लेकिन एक का भी खुलासा नहीं हो सका। चिंता की बात यह है कि छह माह के अंतराल मे हुई दो वारदातों मे कदमाशों ने मकान मे मौजूद लोगों पर जानलेवा हमला तक किए, पुलिस इन मामले मे भी शुरूआती मुस्तैदी दिखाई, प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की, सीसीटीवी फुटेल भी खंगाले लेकिन बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई। चोरी की घटनाओं के साथ लूट की घटनाएं भी शहर मे लोगों को सोचने पर मजबूर कर दी है। अभी हाल ही मे अज्ञात बदमाशों ने एक युवक से सात लाख छीनकर रफू चक्कर हो गए। इसका खुलासा आज तक नहीं कर पाई है।
मोर्चा संयोजक के घर चोरी का खुलासा नहीं
रोको-टोंको-ठोंको क्रातिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी के घर हनुमानगढ़ से अज्ञात चोरो के द्वारा गत वर्ष घर मे सेंधमारी कर लाखों रूपए के कीमती सोने व चांदी के आभूषण सहित बर्तन व अन्य सामग्रियों की चोरी कर ली गई थी। जिसको लेकर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा गया था, किंतु करीब साल भर का समय बीतने के बाद भी आज दिनांक तक चोरी की वारदात का खुलासा करने मे पुलिस सफल नहीं हो पाई है।
अब बाजार बंद कर आंदोलन की चेतावनी
सेमरिया चौकी अंतर्गत गांवों को चोरों द्वारा ठिकाना बना रखा गया है। यहां आए दिन घरों व दुकानों में सेंधमारी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। बीते दो माह में अज्ञात बदमाशों ने 3 दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदात को अंजाम दिए, जिनमें से एक भी खुलासा करने मे पुलिस सफल नहीं हो पाई है। अंचल के लोग अब कर सेमरिया बाजार बंद कर सेमरिया चौकी के घेराव की तैयारी में हैं। जल्द ही तिथि तय की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो