उफनाती सोन नदी मेें गश खाकर गिरी किशोरी, चार युवकों ने जान जोखिम में डालकर बचाया

By: Balmukund Dwivedi

Updated On:
25 Aug 2019, 10:40:10 PM IST

  • पुल पर बैठी किशोरी अचानक चक्कर आने से गिरी: सोन नदी के जोगदह घाट की घटना, अमिलिया थाना प्रभारी ने युवकों को किया पुरस्कृत

सीधी. उफनाती सोन में गिरी एक किशोरी को चार युवकों द्वारा जान जोखिम में डालकर सुरक्षित बचा लिया गया। घटना रविवार की दोपहर करीब 1.30 बजे की सोन नदी के जोगदहा घाट की है। अमिलिया पुलिस द्वारा जान जोखिम में डालकर उफनाती नदी में कूदकर किशोरी की जान बचाने वाले चारों युवकों को एक-एक हजार रुपए नकद राशि से सम्मानित किया गया। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बिट्टन कोल (15) पिता दीना कोल निवासी ग्राम सुड़वार थाना अमिलिया रविवार की सुबह अपने रिश्तेदारी कुबरा गांव से ऑटो में बैठकर अमिलिया आ रही थी। रास्ते में सोन नदी जोगदहा घाट के पास किशोरी को चक्कर आने लगा तो उसने ऑटो चालक से वाहन रोकने को कहा। ऑटो वाहन रोके जाने पर किशोरी उससे उतर गई और पुल पर बैठ गई। इसी दौरान युवती को चक्कर आया और वह सीधी सोन नदी में गिर गई। उफनाती सोन नदी में गिरते ही लोगों द्वारा हल्ला गुहार शुरू कर दिया गया, जिससे नदी के किनारे उपस्थित चार युवकों ने अपने जान की परवाह किए बगैर किशोरी की जान बचाने नदी में छलांग लगा दी। करीब आधे घंटे की मेहनत के बाद चारों युवकों ने किशोरी को नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

 

Teenager falls into Son river
patrika IMAGE CREDIT: patrika

इन युवकों ने बचाया
बताया गया कि जिस वक्त किशोरी सोन नदी जोगदह घाट के पुल से नीचे गिरी, उस समय नदी के किनारे अभिषेक केवट, विक्रम साहू बघोर, विकास केवट अतरैला, संतोष केवट अतरैला खेल रहे थे। शोरगुल सुनने पर उन्हे घटना की जानकारी हुई तो चारों युवक जान जोखिम में डालकर नदी मेें कूद गए और किशोरी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

पुलिस पहुंचने तक निकाल लिया
घटना की सूचना मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा थाना अमिलिया व थाना बहरी को दी गई। सूचना मिलने के थोड़ी ही देर में अमिलिया व बहरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन पुलिस के पहुंचने तक चारों युवकों द्वारा किशोरी को सुरक्षित निकाल लिया गया था। अमिलिया थाना प्रभारी दीपक बघेल द्वारा चारों युवकों की बहादुरी व हौंसले को सलाम करते हुए मौके पर ही एक-एक हजार रुपए नकद राशि से पुरस्कृत किया गया।

Updated On:
25 Aug 2019, 10:40:10 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।