scriptमुनीम ने राशि डकारने के लिए रची थी लूट की कहानी, पत्नी को रुपए देने के बाद पुलिस से बोली ये बात | story of the Bookkeeper planned robbery in sidhi | Patrika News

मुनीम ने राशि डकारने के लिए रची थी लूट की कहानी, पत्नी को रुपए देने के बाद पुलिस से बोली ये बात

locationसीधीPublished: Sep 19, 2018 12:44:38 pm

Submitted by:

suresh mishra

पुलिस ने किया खुलासा: सीधी-सिंगरौली के व्यापारियों से वसूली थी बकाया राशि

story of the Bookkeeper planned robbery in sidhi

story of the Bookkeeper planned robbery in sidhi

सीधी। मालिक का रुपया डकारने के चक्कर में मुनीम ने लूट की फर्जी कहानी रची थी। बताया गया कि वह सीधी-सिंगरौली के व्यापारियों से वसूली गई बकाया राशि लेकर लौटा था, जिसे पत्नी को सौंप दिया और पुलिस को लूट की फर्जी सूचना दे दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी सूर्यकांत शर्मा की अगुआई में दो थानों की पुलिस को घेराबंदी कर आरोपी तक पहुंचने के निर्देश दिए गए। पुलिस ने सबसे पहले मुनीम के बयान कलमबद्ध कराए तो घटना संदिग्ध लगी। जिसके बाद पुलिस ने मुनीम से सख्ती बरतना शुरू किया। तब मुनीम ने हकीकत बयां कर दी गई। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला पंजीवद्ध कर कार्रवाई की गई।
ये है मामला
पुलिस के मुताबिक, बहरी थाना अंतर्गत लौआ गांव निवासी भाइलाल कोरी रीवा के विकास झमवानी के प्रतिष्ठान सुमित इलेक्ट्रिकल्स में मुनीम था। इस दुकान से सीधी और सिंगरौली के व्यापारी उधारी सामान ले जाते थे, जिसकी वसूली मुनीम भाइलाल ही करता था। मंगलवार को भी वह बकाया वसूली करने के लिए सीधी-सिंगरौली गया था, लेकिन लौटते समय रास्ते में उसने डायल-100 पुलिस को सूचना दी कि कुबरी के पास दो अज्ञात लोगों ने बस से उतारकर वसूले गए ढाई लाख रुपए डरा-धमकाकर लूट लिए हैं।
तत्काल घेराबंदी कर घटना का खुलासा
डायल-100 पुलिस ने पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को इसकी जानकारी दी। जिस पर उन्होंने आनन-फानन में एएसपी शर्मा के नेतृत्व में बहरी थाना पीएसआई शिवम दुबे, अमिलिया थाना प्रभारी दीपक बघेल और कोतवाली नगर निरीक्षक राघवेंद्र द्विवेदी को तत्काल घेराबंदी कर घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए। पुलिस अमला कुबरी पहुंचकर मुनीम भाईलाल से पूछतांछ की, इस दौरान पुलिस को आशंका हुई कि यह लूट की मनगढ़ंत कहानी है। तब पुलिस ने उसके साथ सख्ती दिखाई। जिसके बाद उसने पूरी कहानी बयां कर दी।
घर से राशि बरामद
पुलिस पूछताछ में मुनीम भाइलाल ने बताया कि मैं रुपए डकारने के लिए कुबरी में पत्नी को बुलाकर 2 लाख 21 हजार 345 रुपए दे दिया हूं, जिसे लेकर वह घर चली गई। तब पुलिस ने युवक के घर लौआ स्थित घर में दबिश देकर पत्नी से राशि बरामद की। वहीं मुनीम के खिलाफ भादवि की धारा 182, 211 के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो