scriptसीधी जिले से भी पकड़ सकेंगे ट्रेन, इस स्टेशन में होगा जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी का स्टॉपेज | sidhi dristtic Stopped in jabalpur-Singrauli intercity express | Patrika News

सीधी जिले से भी पकड़ सकेंगे ट्रेन, इस स्टेशन में होगा जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी का स्टॉपेज

locationसीधीPublished: Jan 23, 2019 06:53:53 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

पश्चिम मध्य रेलवे ने दी हरी झंडी, सांसद रीति पाठक दिखाएंगी हरी झंडी

train

train

सीधी. जबलपुर-सिंगरौली रेल खंड के महत्वपूर्ण जोबा स्टेशन में अब सिंगरौली-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी रुकेगी। रेलवे ने इसके स्टापेज की अनुमति दे दी है। रेल रोको संघर्ष समिति ने गत वर्ष से इसकी मांग कर रही थी। सांसद रीति पाठक को ज्ञापन भी सौंपा था। जिस पर उन्होंने रेलमंत्री से चर्चा कर जोबा में इंटरसिटी के स्टापेज की मांग की थी।
समिति संयोजक डॉ. अशोक तिवारी ने सासंद रीति पाठक का आभार जताया है। बताया गया कि 28 जनवरी की सुबह सिंगरौली-जबलपुर अप गाड़ी को सांसद हरी झंडी दिखाएंगी।
हर तीसरे दिन लेट हो रही इंटरसिटी सुपरफास्ट
इधर, जबलपुर से रीवा तक ट्रेनों का संचालन करने में रेलवे विफल साबित हो रहा है। लगातार टे्रेनें लेट होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि सुपरफास्ट ट्रेनों का सचंालन भी समय पर नहीं हो पा रहा है। जबलपुर से रीवा इंटरसिटी सुपरफास्ट रोज अपने निर्धारित समय से लेट आ रही है। इससे सबसे अधिक समस्या यात्रियों की हो रही है। रात २ बजे तक इंटरसिटी रीवा स्टेशन पर पहुंचती है, इसके कारण यात्रियों स्टेशन से घर के लिए साधन ही नहीं मिलता। स्टेशन पर जो ऑटो चालक रहते हैं वे मनमानी किराया वसूल करते हंै।
ये है वजह
रीवा-इंटरसिटी के कोच का प्रयोग रेलवे जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस के रूप में करता है। कटनी व शहडोल रेलमार्ग में यातायात का दबाव अधिक होने से ट्रेन अधिक विलंब से जबलपुर पहुंच रही है। इसके कारण ट्रेन जबलपुर से रीवा के लिए देर से प्रस्थान करती है। वहीं विलंब से होने के कारण स्टेशन पर जगह नहीं मिलने से सामान्य से अधिक समय लग रहा है।
रात में नहीं रहती हंै सिटी बसें
शहर में दौड़ रही सात सिटी बस रेलवे स्टेशन से संचालित हो रही हैं। दिन के समय ये बसें जहां ट्रेन के आगमन के बाद ही प्रस्थान करती हैं, वहीं रात में यह बसें रेवांचल एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद बंद हो जाती हंै। रात में ट्रेन विलंब होने से ऑटो की संख्या सीमित रहने के कारण मनमानी किराया वसूली होती है। इसलिए ट्रेन विलंब होने सिटी बस सेवा को रात में चालू रखने की मांग यात्री कर रहे हैं।
रात में ट्रेन पहुुंचने का समय
3 जनवरी 21.55
5 जनवरी 02.२20
9 जनवरी 11.53
12 जनवरी 11.20
16 जनवरी 11.51
19 जनवरी 01.01

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो