scriptजिले में लंबित शिकायतों का समाधान समय सीमा के अंदर हों और योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले लाभ | Redressal of grievances should be in time and benefits of schemes | Patrika News

जिले में लंबित शिकायतों का समाधान समय सीमा के अंदर हों और योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले लाभ

locationसीधीPublished: Aug 25, 2019 07:23:24 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

बैठक में योजनाओं की समीक्षा की

Reviewed the plans in the meeting

Reviewed the plans in the meeting

सीधी. जिला पंचायत सभाकक्ष में विकासखंड रामपुर नैकिन अंतर्गत पदस्थ विकासखंड स्तरीय अमले के साथ ग्राम पंचायतों के सचिवों की उपस्थिति में सीईओ जिला पंचायत एबी सिंह ने योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में महात्मा गांधी नरेगा के एपीओ एवं उपयंत्रियों को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में न्यूनतम 50 श्रमिकों का नियोजन प्रतिदिन किया जाए।
उपयंत्री अपनी निगरानी में करवाए सुधार
सीएम हेल्पलाईन एवं अन्य लंबित शिकायतों का समाधान कारक उत्तर दर्ज करते हुए नियत समय-सीमा में शिकायतें बंद कराई जाएं। मजदूरी भुगतान प्राप्त न होने वाली शिकायतें सहायक लेखाधिकारी एक सप्ताह में ग्राम रोजगार सहायक एवं सचिवों से संपर्क कर बंद करवाएं तथा अपूर्ण एवं गुणवत्ताहीन कार्यों का सुधार उपयंत्री अपनी निगरानी में करवाए।
बैठक में योजनाओं की समीक्षा की
स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत एलओबी सर्वे तथा ग्राम सभाओं के माध्यम से प्राप्त शौचालय विहीन घरों की सूची पोर्टल पर दर्ज की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को निर्माण के लिए निर्माण सामग्री समय पर सहजता से प्राप्त हो जाए इसके लिए पीसीओ एवं ग्राम पंचायत सचिव हितग्राहियों से सामन्जस्य बनाते हुए पूर्व वर्ष के अपूर्ण आवासों को पूर्ण करवाएं एवं नवीन आवासों को प्रारंभ कराते हुए आगामी किस्त समय पर दिलवाने का कार्य करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो