scriptसीधी में आयरन लेडी राजलक्ष्मी ने अपने हाथों से खींचकर ट्रक सड़क पर दौड़ाया | Iron Lady Raj lakshmi pulls her hand on the truck road | Patrika News

सीधी में आयरन लेडी राजलक्ष्मी ने अपने हाथों से खींचकर ट्रक सड़क पर दौड़ाया

locationसीधीPublished: Feb 22, 2019 06:47:21 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं राजलक्ष्मी

Iron Lady Rajlakshmi pulls her hand on the truck road

Iron Lady Rajlakshmi pulls her hand on the truck road

सीधी. देश के आठ राज्यों में बुलट से 15 हजार 200 किमी की यात्रा कर सीधी पहुंची आयरन लेडी राजलक्ष्मी ने पूजा पार्क में 9.5 टन से अधिक वजन का ट्रक हाथों से खींचकर लोगों को चकित कर दिया। वे नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं। यही संदेश देने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रम कर रही हैं। पूजा पार्क में उनका यह करतब देखकर लोग हतप्रभ नजर आए। कार्यक्रम के बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए राजलक्ष्मी ने कहा कि छोटी-छोटी समस्याओं से महिलाओं को परेशान नहीं होना चाहिए। उनमें भी वह शक्ति है, जिसके बल पर वे हर कार्य कर सकती हैं। दृढ इच्छाशक्ति हो तो कोई भी कार्य नामुमकिम नहीं है।
12 वर्षों से राजलक्ष्मी अपने बाजुओं से खींच रही हैं भारी वाहन
बताया कि पिछले 12 वर्षों से राजलक्ष्मी भारी से भारी वाहनों को अपने बाजुओं के दम पर खींचने का अभ्यास कर रही हंै। देश के विभिन्न प्रदेशों में कॉलेज व अन्य संस्थाओं में वे महिलाओं व लड़कियों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस तरह के कार्यक्रम करती हैं। बताया कि मैं 9.5 टन से अधिक वजन के वाहन अपने हाथों से खींचकर सड़क पर दौडा चुकी हूं। इस साहसिक कार्य की बदौलत ही उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। उन्हें विश्व की दूसरी आयरन लेडी भी कहा जाता है। राजलक्ष्मी देश के 8 राज्यों में 15 हजार 200 किमी बुलट में यात्रा करते हुए नरेंद्र मोदी को दूसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संदेश लोगों को दे रही हैं।
राजलक्ष्मी बोलीं, मोदी लाइए-देश को बचाइए
उन्होंने नारा दिया, कहो दिल से मोदी फिर से, मोदी को लाइए, देश को बचाइए। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा, सम्मान व स्वाभिमान के लिए नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनना आवश्यक है। कार्यक्रम में भाजपा नेता सुधीर शुक्ला, डॉ. मनोज मिश्रा, अंजू पाठक, नीलम पांडेय, मुन्ना तिवारी, श्रवण चौबे, सरस्वती बहेलिया, बाबूलाल कुशवाहा, सुरेंद्रमणि दुबे, सुनीतारानी, पूनम सोनी, तुसार द्विवेदी, रामस्वरूप मिश्रा, मुन्ना तिवारी, शिवम शुक्ला सहित पार्टी अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो