scriptदो माह से वेतन नहीं मिली तो आर्थिक तंगी से जूझ रहे नगर सैनिक ने किया जहर सेवन | If the salary was not paid for two months, the city veteran who strugg | Patrika News

दो माह से वेतन नहीं मिली तो आर्थिक तंगी से जूझ रहे नगर सैनिक ने किया जहर सेवन

locationसीधीPublished: Jul 21, 2019 09:25:49 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में कराया भर्ती, खतरे से बाहर, पीडि़त ने कहा, आर्थिक रूप से हूं काफी परेशान, बच्चे बीमार हैं पैसे के अभाव में नहीं करा पा रहा उपचार

sidhi news

sidhi news

सीधी। दो माह से वेतन न मिल पाने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक नगर सैनिक ने जहर का सेवन कर लिया। हालत बिगडऩे पर परिजनों को जानकारी लगी तो उसे तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद वह खतरे से बाहर बताया गया है।
बताया गया कि रामनरेश प्रजापति पिता राम प्रताप निवासी ग्राम सोनवर्षा थाना अमिलिया ने रविवार की दोपहर नशीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जबकि उसकी हालत बिगडऩे लगी तो परिजनो द्वारा उसे तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसके स्वास्थ में सुधार होने पर पत्रिका से चर्चा के दौरान उसने बताया कि पिछले दो माह से वेतन नहीं मिली जिसके कारण आर्थिक संकट से जूझ रहा हूं, बच्चे बीमार हैं उनकी दवा कराने के लिए पैसा नहीं है, बच्चों का स्कूल में प्रवेश कराने व किताबे आदि खरीदने के लिए भी पैसे की जरूरत है, वेतन न मिलने से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है, जब कुछ समझ नहीं आया तो जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।
एसपी निवास में कार्यरत था नगर सैनिक-
बताया गया कि नगर सैनिक रामनरेश प्रजापित पुलिस अधीक्षक निवास मेें आम्र्स गार्ड के रूप में तैनात था, पिछले दिनों वह राज्य आपदा प्रबंधन की टीम में सलेक्शन हेतु साक्षात्कार देने रीवा गया था, जिससे वह ड्यूटी में नहीं था, जहां साक्षात्कार के बाद उसका चयन भी कर लिया था, जबकि होमगार्ड कार्यालय सीधी करीब दस नगर सैनिक साक्षात्कार देने के लिए गए थे, जिसमें से केवल एक नगर सैनिक का साक्षात्कार के बाद चयन किया गया था जो रामनरेश प्रजापति ही था, लेकिन वहां से वापस लौटने के बाद ही उसके द्वारा जहर का सेवन कर लिया गया।
पूरे प्रदेश के नगर सैनिकों की रूकी है वेतन-
रामनरेश प्रजापति कुशल नगर सैनिक था, उसका चयन राज्य आपदा प्रबंधन की टीम में भी साक्षात्कार के बाद हो गया था। वहां से लौटने के बाद पता नहीं वह क्यों जहर का सेवन कर लिया, जहां तक नगर सैनिकों के वेतन भुगतान की बात है तो पूरे प्रदेश के नगर सैनिकों की वेतन दो माह की रूकी हुई है। अभी एलाटमेंट प्राप्त न होने से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है, लेकिन शीघ्र वेतन भुगतान की उम्मीद थी।
एलबी कोल
डिस्ट्रिक कमांडेंट, होमगार्ड सीधी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो