scriptलॉकडाउन में सीधी शहर के एटीएम खाली | Direct city ATMs empty in lockdown | Patrika News
सीधी

लॉकडाउन में सीधी शहर के एटीएम खाली

लॉकडाउन में सीधी शहर के एटीएम खाली, लोगोंं को एटीएम बूथ से नहीं मिल पा रहा रुपया, बैंक में सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन कर रुपए निकालने के लिए मजबूर, जिले में नहीं आ रही पर्याप्त राशि जिससे आ रही समस्याएं

सीधीMay 30, 2020 / 12:27 am

op pathak

atm

लोगोंं को एटीएम बूथ से नहीं मिल पा रहा रुपया, बैंक में सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन कर रुपए निकालने के लिए मजबूर

सीधी। महामारी के दौर से जूझ रहे शहर के लोगों को कैश की किल्लत से भी झेलना पड़ रहा है। आवश्यकता होने पर जब लोग एटीएम बूथ पहुंचकर रुपए निकालने का प्रयास करते हैं तो उधर से मैजेस आता है कि कैश उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण लोग दूसरे बूथ पर पहुंचते वहां से भी उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ता है। जबकि शासन के द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि इस महामारी के संकट में एटीएम बूथों पर कैश की कमी न आने पाए किंतु इसकी परवाह बैंक अधिकारियों के द्वारा नहीं की जा रही है।
सबसे बड़े बैंक के बूथ पर भी रुपए की किल्लत-
जिले का भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा बैंक माना जाता है, अन्य बैंको की तुलना में यहां खाताधारक दोगुने हैं। किंतु यह बैंक भी लोगों को कैश उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामने एटीएम बूथ स्थापित किया गया है। जहां रुपया जमा करने की मशीन भी संचालित की जा रही है। इसके बाद भी इस बैंक के एटीएम बूथ से लोगों को कैश नहीं उपलब्ध हो पा रहा है। जिम्मेदारों के द्वारा एटीएम के स्क्रीन पर कैश न होने का बोर्ड चस्पा कर चलते बने जाते हैं, जिसको देकर लोग वापस लौट जाते हैंं।
गिरा दिया जाता है बूथों का शटर-
जिला मुख्यालय में संचालित लगभग सभी बैंको के एटीएम कैश लेश हो चुके हैं। जहां एटीएम बूथ के बाहर कटआउट लगा कर लिखा गया है कि २४ घंटे एटीएम किंतु आलम यह है कि शांम होते ही एटीएम बूथ को ताले में कैद कर दिया जाता है, जिसके कारण रुपए निकालने आने वाले लोगों को बिना रुपए के ही घर वापस लौटना पड़ता है।

Hindi News/ Sidhi / लॉकडाउन में सीधी शहर के एटीएम खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो