scriptLok sabha election 2024 : भाजपा छोड़ने के बाद राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव | After Leaving BJP Rajya Sabha Sansad Ajay Pratap Singh Will Contest From Gondwana Gantantra Party Sidhi Lok Sabha Seat | Patrika News
सीधी

Lok sabha election 2024 : भाजपा छोड़ने के बाद राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

टिकट न मिलने से नाराज होकर राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से दिया था इस्तीफा…

सीधीMar 21, 2024 / 05:47 pm

Shailendra Sharma

ajay_pratap_singh.jpg

lok sabha election 2024

lok sabha election 2024 से पहले एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं में भाजपा में जाने की होड़ सी लगी नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा से राज्यसभा सांसद रहे अजय प्रताप सिंह भाजपा पार्टी से इस्तीफा देकर चुनाव मैदान में उतर गए हैं। अजय प्रताप सिंह ने सीधी लोकसभा सीट से उम्मीदवार के रूप में अपना औपचारिक नामांकन फार्म दाखिल कर दिया है। वो अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं के साथ 27 मार्च को दोबारा नामांकन फार्म भरेंगे।

photo_2024-03-21_14-09-39.jpg

 


भाजपा छोड़ने के बाद अजय प्रताप सिंह ने गुरुवार को सीधी में सीधी लोकसभा सीट से उम्मीदवार के रूप में औपचारिक नामांकन फार्म भरा है। वो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बैनर तले चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। औपराचिक नामांकन फार्म भरने के बाद अजय प्रताप सिंह ने बताया कि वो सीधी लोकसभा सीट के विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतर रहे हैं और 27 मार्च को अपने कार्यकर्ताओं के साथ दोबार फार्म भरेंगे।

यह भी पढ़ें

मथुरा-काशी के बाद अब भोजशाला पर भाजपा की निगाहें, शुरू होगा एएसआई का सर्वे, गरमाएगी सियासत

 


बता दें कि देशभर में लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने से कुछ घंटे पहले ही भाजपा से राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। अजय प्रताप सिंह को मार्च 2018 में भाजपा द्वारा संसद के उच्च सदन में भेजा गया था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होगा। उन्हें पार्टी ने फिर से टिकट नहीं दिया था। तब पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर नाराजगी व्यक्त की थी और ये भी कहा था कि वो सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन भाजपा ने वहां से राजेश मिश्रा को टिकट दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो