script

बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर होगा सिद्धार्थनगर का मेडिकल काॅलेज

locationसिद्धार्थनगरPublished: Dec 26, 2018 03:06:11 am

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखी नींव

Yogi Adityanath

yogi adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सिद्धार्थनगर को मेडिकल काॅलेज का तोहफा दिया। मेडिकल काॅलेज की नींव रखने के साथ उसे बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी को समर्पित करते हुए उनके नाम पर इसका नामकरण किए जाने का ऐलान भी किया। खरमास के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने जिले में 480 करोड़ की लागत की 76 परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण भी किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक सांसद के रूप में गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर में मासूमों को इंसेफेलाइटिस से जूझते व दम तोड़ते हुए गोरखपुर मेडिकल काॅलेज में है। मन बेहद दुखी हो जाता था। आज पूर्वांचल को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रण पूरा हो रहा है। आज बुद्धभूमि पर मेडिकल काॅलेज की नींव रखने आया हूं। मेडिकल काॅलेज के निर्माण में धन की कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि 26 एकड़ में बनने वाले इस मेडिकल काॅलेज का निर्माण कार्य 2021 में पूरा होगा। बताया कि मेडिकल काॅलेज का निर्माण 226.4 करोड़ में होगा। इस मेडिकल काॅलेज में 300 बेड का एक अस्पताल भी होगा।
सूबे के चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि जब प्रदेश में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए चयन प्रक्रिया शुरू हुई थी तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहला नाम सिद्धार्थनगर का ही सुझाया था। उन्होंने बताया कि बस्ती, फैजाबाद, बहराइच का मेडिकल कॉलेज अगले सत्र से शुरू हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो