scriptपीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया लोकार्पण, हवाई सेवा की सौगात, 500 बीघा जमीन होगी अधिग्रहण डीएम ने लिया जायजा। | PM Modi inaugurated airport gift of air service 500 bigha land will be acquired | Patrika News
श्रावस्ती

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया लोकार्पण, हवाई सेवा की सौगात, 500 बीघा जमीन होगी अधिग्रहण डीएम ने लिया जायजा।

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। इसका विस्तार करके यूपी के इस जिले को हवाई सेवा देने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए जमीन अधिग्रहण करने को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

श्रावस्तीMar 10, 2024 / 05:55 pm

Mahendra Tiwari

एयरपोर्ट के लिए चिन्हित जमीन का निरीक्षण करते डीएम बलरामपुर

एयरपोर्ट के लिए चिन्हित जमीन का निरीक्षण करते डीएम बलरामपुर

पीएम मोदी ने रविवार को श्रावस्ती जिले के एयरपोर्ट का लोका अर्पण किया। इस हवाई अड्डे का बलरामपुर में विस्तार करने की तैयारी तेजी से चल रही है। करीब 500 बीघा से अधिक जमीन चिन्हित कर इसके अधिग्रहण को अंतिम रूप दिया जाना है। जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने चिन्हित स्थल का निरीक्षण कर इसमें पड़ने वाले मकान और पेड़ों के मूल्यांकन करने के निर्देश दिए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल श्रावस्ती एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। श्रावस्ती के साथ ही साथ जनपद बलरामपुर को भी हवाई सेवा सुविधा की सौगात मिलेगी। जिले में श्रावस्ती एयरपोर्ट के विस्तार हेतु राजस्व ग्राम बगाही व उसी का पूर्व एलहवा में 40.5 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण 1070 खातेदारों से किया जाएगा। श्रावस्ती एयरपोर्ट का विस्तार जनपद में किए जाने हेतु भूमि अधिग्रहण को अंतिम रूप दिए जाने का डीएम श्री अरविंद सिंह द्वारा नियमित समीक्षा की जा रही है। इसी के क्रम में डीएम ने चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व ग्राम का नक्शा देखा एवं भूमि अधिग्रहित किए जाने को विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने भूमि अधिग्रहण में आने वाले सभी मकानों एवं पेड़ो का मूल्यांकन करते हुए खातेदारों से बैनामा कराए जाने की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ किए जाने का निर्देश दिया।
यह भी पढ़े : lok sabha election 2024:बृजभूषण सिंह को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का चौंकाने वाला बयान

पीडब्ल्यूडी के सड़क का भी मूल्यांकन का लिए जाने एवं सड़क के लिए जगह भी चिन्हित कर लिए जाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर एसपी केशव कुमार,एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Hindi News/ Shravasti / पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया लोकार्पण, हवाई सेवा की सौगात, 500 बीघा जमीन होगी अधिग्रहण डीएम ने लिया जायजा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो