scriptसडक़ और नाली बनवाने भूख हड़ताल पर बैठे वार्डवासी | Ward people sitting on hunger strike to make roads and gutters | Patrika News

सडक़ और नाली बनवाने भूख हड़ताल पर बैठे वार्डवासी

locationशिवपुरीPublished: Feb 21, 2019 10:46:16 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

दिया धरना: बार-बार शिकायत के बाद भी नपा द्वारा कार्रवाई न किए जाने से पनपा आक्रोश
 

Ward people, road-drain, hunger strike, problem, opposition, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

सडक़ और नाली बनवाने भूख हड़ताल पर बैठे वार्डवासी

शिवपुरी. नगर पालिका के वार्ड १५ के वाशिंदों ने नगर पालिका द्वारा लगातार की जा रही असुनवाई से त्रस्त होकर आज सडक़ और नाली के लिए नगर पालिका में धरना दिया। वार्ड वासियों का कहना है कि वह उस समय तक यहां भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे, जब तक कि उनकी सुनवाई नहीं हो जाती।
उल्लेखनीय है कि वार्ड 15 के फतेहपुर क्षेत्र में सीएमएचओ ऑफिस के सामने वाली गली में कुछ समय पूर्व एक सीसी सडक़ का निर्माण कराया था। सडक़ उचित मापदंडों के अनुसार और अच्छी क्वालिटी की बने इसकी जिम्मेदार नगर पालिका के इंजीनियरों को सौंपी गई, ताकि इस गली में रहने वाली करीब दो दर्जन से अधिक परिवारों को सुविधा उपलब्ध हो सके। नपा के इंजीनियरों ने सीसी सडक़ के निर्माण के दौरान यह तक नहीं देखा कि ठेकेदार और मजदूर सीसी सडक़ की ढलान किस ओर बना रहे हैं। परिणाम यह हुआ कि पूरी सडक़ का पानी लोगों के घरों में भरने लगा।
गली के लोगों ने लगातार शिकायतें कीं तो करीब पखवाड़े भर पूर्व उपाध्यक्ष अनिल शर्मा मौके पर पहुंचे और लोगों को आश्वस्त किया कि वह सडक़ को उखड़वा कर फिर से नई सडक़ यहां डलवा देते हैं। आनन फानन में वहां पर हिटैची लगाकर सडक़ को खुदवाने का काम शुरू कर दिया गया। इसके बाद आज तक न तो वहां नपा का कोई अधिकारी पहुंचा है और न ही जनप्रतिनिधि। इसी से व्यथित होकर वार्डवासी गुरुवार की दोपहर से नगर पालिका में भूख हड़ताल पर बैठ गए। खास बात यह है कि घंटों से बैठे वार्ड वासियों की खबर अध्यक्ष मुन्ना लाल, सीएमओ सीपी राय तथा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा को मिल गई परंतु दोपहर तीन बजे तक कोई भी उनकी समस्या को सुनने नहीं आया। वार्ड पार्षद अरूण पंडित भी नगर पालिका में मौजूद थे परंतु उन्होंने भी वार्ड वासियों से मिलने से इंकार कर दिया और वह उनके सामने आने की बजाय एक कार्यालय में जाकर बैठ गए। इस दौरान आक्रोशित वार्ड वासियों ने सीएमओ व नपाध्यक्ष मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस पूरे मामले पर नपा सीएमओ की प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें कई बार फोन लगाया गया परंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया।
आपकी सरकार आपके द्वार में भी की थी शिकायत
यहां उल्लेख करना होगा कि कांग्रेस की सरकार ने लोगों की समस्या का मौके पर निपटारा करने के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम संचालित किया है। इस कार्यक्रम के तहत नीलगर चौराहे पर लगे कैंप के दौरान भी वार्डवासियों ने शिकायत दर्ज कराई थी, तब भी उन्हें समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बात को लेकर भी वार्डवासियों में आक्रोश बना हुआ है।

इंजीनियर नहीं दे रहे ध्यान
यह मामला मेरे संज्ञान में है, ये लोग सुभाष चौक नीलगर चौराहे पर भी आए थे, मैंने इन्हें आरडी शर्मा से मिलवाया था। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है, मैं लापरवाह इंजीनियरों पर कार्रवाई करवाऊंगा। मैं अभी इसलिए वार्डवासियों के पास नहीं पहुंच पाया हूं क्योंकि सतनवाड़ा पाइप लाइन के निरीक्षण के लिए आया हूं।
मुन्ना लाल कुशवाह, नपाध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो