script

टीआई ने मृतक के परिजनों को अपशब्द कहे, धमकाया

locationशिवपुरीPublished: Feb 06, 2019 10:43:22 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

भाजपा कार्यकर्ता की मौत मामले में परिजन ने पुलिस पर लगाया हत्या को आत्महत्या में बदलने का आरोप
खनियांधाना में पीएम कराने से मना किया तो टीआई बोले लंदन में करा लो, वीडियो वायरल होने के बाद टीआई निलंबित
 

TI, deceased, kin, abusive, threat, suicide, murder, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

टीआई ने मृतक के परिजनों को अपशब्द कहे, धमकाया

शिवपुरी. जिले के खनियांधाना के देवखो गांव के पास भाजपा कार्यकर्ता की लाश पेड़ से लटकी मिलने के मामले में बुधवार को मृतक के परिजनों का पोस्टमार्टम को लेकर खनियांधाना टीआई से विवाद हो गया। इस दौरान टीआई ने परिजनों को अपशब्द कहे और अंदर कर देने की धमकी देते हुए थाने में भी बैठा दिया। टीआई ने आपा खाते हुए यहां तक कह दिया कि पीएम करवाने के लिए लंदन ले जाओ। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी ने टीआई को निलंबित कर दिया। वहीं नातीराजा की मौत को परिजन हत्या बता रहे हैं, जबकि पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है।
खनियाधाना में मंगलवार की शाम भाजपा कार्यकर्ता नातीराजा यादव की लाश पेड़ पर लटकी हुई मिली थी। बुधवार की सुबह मृतक के चाचा ब्रजभान यादव, ताऊ त्रिलोक सिंह यादव और भाजपा कार्यकर्ता रहीश यादव खनियांधाना टीआई प्रदीप वाल्टर के पास गए। पोस्टमार्टम की बात पर टीआई का उनसे विवाद हो गया। टीआई ने सडक़ पर खड़े होकर मृतक के परिजनों को जमकर अपशब्द कहे और अभद्रता की। वायरल वीडियो में मृतक के परिजन पिछोर में पीएम कराने से इनकार कर रहे हैं। इस पर उत्तेजित होकर टीआई वाल्टर कहते हैं कि लंदन ले जाओ। साथ ही धमकी दे रहे हैं कि इतने लट्ठ मारूंगा कि ठीक हो जाओगे। साथ ही वे पुलिसकर्मियों को आदेश दे रहे हैं कि इसे अंदर ले जाओ मैं बताता हूं। इसके बाद पुलिस ने रहीश को थाने में बैठा लिया। इसके बाद मृतक के चाचा और ताऊ शव लेकर शिवपुरी आए, जहां डॉ. राजेंद्र प्रसाद मौर्य और डॉ. पिप्पल ने पोस्टमार्टम किया।
परिजन बोले- बदला लेने के लिए मार डाला
मृतक के चाचा ब्रजभान यादव और ताऊ त्रिलोक सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि पिछोर विधायक के इशारे पर पुलिस हत्या के इस मामले को आत्महत्या में बदल रही है। उनका आरोप है कि हत्या में विधायक के खास संदीप और राजप्रताप का हाथ है। परिजनों के अनुसार नातीराजा अहमदाबाद में एक कैंटीन में काम करता था। उस कैंटीन में संदीप का भाई कुलदीप भी काम करता था। उसकी दुर्घटना में मृत्यु हो गई। संदीप कहता था कि कुलदीप की हत्या नातीराजा ने की है और वह इसका बदला लेगा। इसी बात पर 4 फरवरी को संदीप और राजप्रताप ने नातीराजा से विवाद किया था। इसमें बाद में राजीनामा हो गया। 4 फरवरी की शाम को दोनों नातीराजा को घर पर बुलाने आए, लेकिन हमने कहा कि वह घर में नहीं है। इसके बाद जब सब लोग सो गए तब दोनों नातीराजा को बुलाकर ले गए और हत्या कर उसके शव को पेड़ पर लटका दिया।
टीआई का विवादों से है पुराना नाता
टीआई प्रदीप वाल्टर का विवादों से पुराना नाता है। जब वे करैरा थाने में पदस्थ रहे तो उन पर जब्त डंपर को छोड़ देने का आरोप लगा। इस मामले में एसपी ने उन्हें निलंबित कर जांच शुरू करवा दी थी। इसके बाद एसपी और टीआई में ठन गई। विधानसभा चुनाव के दौरान टीआई वाल्टर ने ऑनलाइन रोजनामचे में एसपी पर महीने की बंधी मांगे जाने और भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में काम करने का आरोप लगाया था। इसके बाद सरकार बदल गई। इसके कुछ दिन बाद वाल्टर को फिर से खनियांधाना थाने की कमान सौंप दी गई।
ऐसा व्यवहार ठीक नहीं, कर दिया है सस्पेंड
मौत का कारण कुछ भी रहा हो, लेकिन मृतक के परिजनों के साथ तो सिंपेथी होनी चाहिए थी, लेकिन टीआई तो उन्हें गालियां दे रहे हैं। इस तरह का व्यवहार बिल्कुल भी ठीक नहीं है, इसलिए मंैने टीआई को सस्पेंड कर दिया।
राजेश हिंगणकर, एसपी शिवपुरी
मेरा तो दूसरी बार हुआ है सस्पेंशन
वायरल वीडियो अधूरा है। मेरे बोलने से पहले उन लोगों ने काफी अभद्रता की, लेकिन वह हिस्सा कट कर दिया गया है। मेरा तो दूसरी बार सस्पेंशन हुआ है। यह तो ड्यूटी का पार्ट है।
प्रदीप वाल्टर, थाना प्रभारी खनियांधाना
मेरा इससे कोई लेनादेना नहीं
मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं, न मेरा इस मामले से कोई लेना-देना है।
केपी सिंह, विधायक पिछोर

ट्रेंडिंग वीडियो