script

MP ELECTION 2018: चले हैं विधायक बनने ,लेकिन MLA का फुल फार्म तक नहीं मालूम, लानत हैं इन पर

locationशिवपुरीPublished: Nov 18, 2018 03:41:15 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

MP ELECTION 2018: चले हैं विधायक बनने ,लेकिन MLA का फुल फार्म तक नहीं मालूम, लानत हैं इन पर

shivpuri vidhansabha seat 2018 special facts

MP ELECTION 2018: विधायक बनने तैयार, नहीं पता MLA की फुल फॉर्म

शिवपुरी। इन दिनों विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है। चुनाव मैदान में डटा प्रत्येक प्रत्याशी यह मानकर चल रहा है कि 28 नवम्बर को जनता सिर्फ उसे ही सपोर्ट और वोट दोनों देने वाली है। इसी के साथ उसका विधानसभा का टिकट फायनल और वह एमएलए बन चुका है।

प्रत्याशियों के इन हसीन सपनों के बीच पत्रिका ने शनिवार को चुनाव मैदान में दावेदारी ठोक रहे प्रत्याशियों को फोन लगाकर जब उनसे एमएलए का फुल फॉर्म पूछा तो अधिकतर को एमएलए का फुल फॉर्म मालूम नहीं था। किसी ने जनसंपर्क में होने की बात कहकर फोन काट दिया तो किसी ने बाद में अन्य व्यक्ति से पूछकर फुल फॉर्म बताई। खास बात यह है कि ऐसे प्रत्याशियों में कई तो पूर्व में विधायक भी रह चुके हैं तो कई के परिवार वाले लंबे समय तक विधायक के पद पर काबिज रहे हैं।

कैलाश कुशवाह : बसपा प्रत्याशी पोहरी
एमएलए का फुल फॉर्म पूछने पर जवाब नहीं दे पाए, थोड़ा झिझकने के बाद खुद के जनसंपर्क में होने की बात कही व फोन काट दिया। करीब दो मिनट बाद इन्होंने फिर से फोन किया और संभवत: किसी से पूछ कर एमएलए का फुल फॉर्म बताया। कैलाश राजनीति में कई साल से सक्रिय हैं और वर्तमान में कृषि मंडी के उपाध्यक्ष भी हैं।

राजकुमार खटीक : भाजपा प्रत्याशी करैरा
जिब राजकुमार खटीक को फोन लगाया तो उन्होंने एमएलए का फुल फॉर्म बताते हुए कहा कि हम तो सिर्फ इतना जानते हैं कि एमएलए जनता का सेवक होता है। खास बात यह है कि राजकुमार के पिता ओमप्रकाश खटीक तीन बार का विधायक रहे हैं और पूरा परिवार राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय है।

महेन्द्र यादव : कांग्रेस प्रत्याशी कोलारस
मोबाइल पर करीब एक मिनट बात करने के बाद जब महेन्द्र यादव से एमएलए का फुल फॉर्म पूछा तो उन्होंने आवाज न आने की बात कह कर फोन काट दिया। करीब दो मिनट बाद उन्होंने पलट कर फोन लगाया और एमएलए का फुल फॉर्म बताया। खास बात यह है कि महेन्द्र यादव छह माह पहले हुए उपचुनाव में विधानसभा पहुंचे थे।

MP ELECTION 2018: भितरवार विधानसभा क्षेत्र मतदाता बोले- पक्की गेल न होवे से जाने कितेक बहू-बेटियां तड़प-तड़प के मर गईं

वीरेन्द्र रघुवंशी : भाजपा प्रत्याशी कोलारस
वीरेन्द्र रघुवंशी को फोन लगाने पर उन्होंने कुछ देर बात की और जैसे ही एमएलए का फुल फॉर्म पूछा तो उन्होंने हैलो…हैलो करके फोन काट दिया। कुछ देर बाद उनका फोन वापस आया और उन्होंने एमएलए का फुल फार्म बताया परंतु उन्हें पीछे एक अन्य युवक फुल फार्म बता रहा था। वीरेन्द्र पूर्व में एक बार कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं।
MP ELECTION 2018 : कांग्रेस को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान,भाजपा में खुशी की लहर


रमेश खटीक: सपाक्स प्रत्याशी करैरा
रमेश खटीक को जब फोन लगाया गया तो वह भी एमएलए का फुल फॉर्म नहीं बता पाए। उनके पड़ोस में खड़े किसी व्यक्ति के बताने पर उन्होंने बाद में अटक-अटक कर एमएलए का फुल फॉर्म बताया। रमेश खटीक एक बार विधायक रह चुके हैं।

MP ELECTION 2018: मोदी के भाषण की ये रहीं पांच बड़ी बातें, VIDEO

ये भी रहा खास
शिवपुरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे, कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा, पिछोर से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह ने एमएलए का फुलफार्म बता दिया। करैरा के प्रागी लाल जाटव के बेटे ने फोन उठाया लेकिन पिता से बात नहीं कराई, पिछोर के भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी ने फोन नहीं उठाया। -करैरा के कांग्रेस प्रत्याशी जसवंत जाटव व पोहरी के भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद भारती का फोन कई प्रयासों के बाद भी नहीं लग सका।

ट्रेंडिंग वीडियो