script

पुलवामा में आतंकी हमले का विरोध : किया प्रदर्शन, लगाए नारे, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

locationशिवपुरीPublished: Feb 16, 2019 05:30:35 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

आतंकी हमले का जताया विरोध, आतंकवाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए नारे, पाक को सबक सिखाने की उठी मांग
 

Pulwama, terrorist attack, CRPF, jawan martyr, tribute, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

पुलवामा में आतंकी हमले का विरोध : किया प्रदर्शन, लगाए नारे, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शिवपुरी-अंचल टीम. पुलवामा के गोलीपुरा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए कायराना हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है। इसी के चलते शुक्रवार को शहर सहित जिलेभर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी की गई और सरकार से पाकिस्तान व आतंकियों को सबक सिखाने की मांग की गई। वहीं शहर सहित अंचलभर में पुलवामा में हुए शहीदों की शहादत पर लोगों की आंखें नम रही और इस दौरान शहीदों को जगह-जगह श्रद्धांजलि दी गई। वहीं पाकिस्तान की कायराना हरकत पर विरोध प्रदर्शन किया गया और उसे कड़ी सजा देने की सरकार से मांग की गई।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान व आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए तथा पाकिस्तान के झंडे सहित आतंकवाद का पुतला लेकर प्रदर्शन किया।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री आदित्य पाठक का कहना है कि पाकिस्तान के इशारे पर ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कश्मीर में खून की होली खेल रहे हैं। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को एक बार में ही सबक सिखा दिया जाए। वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा हमले के विरोध अमर शहीद तात्या टोपे की समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई, जिसमें बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस दौरान बजरंग दल के विभाग संयोजक नरेश ओझा ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री से मांग की है कि शहीदों की मौत का बदला पाकिस्तान से जरूर लें।

भाजपा ने दी श्रद्धांजलि
भाजपा नगर मंडल द्वारा पुलवामा हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान विमलेश गोयल, भानु दुबे, हरिओम राठौर, केपी परमार, गब्बर परिहार, रश्मि गुप्ता, अजीत ठाकुर, संदीप भार्गव, आकिब पठान, संजय राठौर, विष्णु राठौर, अजय भार्गव आदि उपस्थित रहे।

पोहरी, पिछोर में दी शहीदों को श्रद्धांजलि
पोहरी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का पुतला बनाकर चौराहे पर प्रदर्शन किया और शहीदों के लिए श्रद्धांजलि दी । इस दौरान पोहरी के गोविंद धाकड़, शिवम लक्षकार, अरविंद धाकड़, पवन धाकड़, देवेंद्र धाकड़, शिवम शर्मा, प्रदीप गुप्ता, नरेंद्र जादौन, हरिशंकर धाकड़, आकाश श्रीवास्तव सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।पिछोर में ग्राम उत्थान समरसता समिति ने पुलवामा में हुई आतंकी घटना में हुए शहीदों के नाम एक एक कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। गांव के समस्त शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं के अधिकारी कर्मचारी व सभी शैक्षणिक संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने ा 2 मिनट का मौन धारण किया।

क्रिकेटर्स ने दी श्रद्धांजलि
रेडियेन्ट कॉलेज में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ से पूर्व गुरुवार के आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को समस्त खिलाड़ी, छात्रों व स्टाफ मैनेजमेंट द्वारा दो मिनिट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान टूर्नामेंट संयोजक बलराम शर्मा, महेन्द्र शर्मा, अशरफ शेख सहित समस्त रेडियेन्ट स्टाफ मौजूद रहा।

कैंडल मार्च निकाला
दिनारा कस्बे में शुक्रवार को शाम 6 बजे स्थानीय डाक बंगला पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन ग्रामीणों द्वारा किया गया। डाक बंगला से ग्राम पंचायत भवन तक कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिन्दावाद, वंदे मातरम के जय घोष के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। सभी लोगों ने नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
बदरवास नगर में पंचमुखी हनुमान मंदिर से सैकड़ों युवाओं ने कैंडल लेकर विशाल रैली निकाली जो नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए बदरवास जनपद कार्यालय पर आकर समाप्त हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो