script

मतदाता जागरूकता शपथ : हर एक जन अपने मत का करें उपयोग,See video

locationशिवपुरीPublished: Nov 01, 2018 08:55:35 pm

Submitted by:

monu sahu

मतदाता जागरूकता शपथ : हर एक जन अपने मत का करें उपयोग,See video

mp election 2018

मतदाता जागरूकता शपथ : हर एक जन अपने मत का उपयोग करें और लिया संकल्प,See video

शिवपुरी। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि हर एक जन अपने मत का उपयोग करे तथा अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट देकर ऐसी सरकार चुने, जो आमजन के बारे में सोचती हो। इसी उद्देश्य को लेकर चल रहे पत्रिका के मतदाता जागरुकता अभियान में गुरुवार को शहर के पटेल पार्क में हर वर्ग के लोगों ने यह संकल्प लिया कि वे मतदान करने जरूर जाएंगे।
यह भी पढ़ें

सेना की वर्दी पहनकर यह युवक दिखाता है रौब,अधिकारी भी रह जाते है दंग



पत्रिका के चेंजमेकर अशोक अग्रवाल व वालेंटियर समीक्षा भार्गव ने पटेल पार्क में घूमने आए लोगों को बताया कि आम चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत कम रहता है, क्योंकि अधिकांश समझदार व बुद्धिजीवी लोग यह सोचकर वोट डालने नहीं जाते कि उनके एक वोट से क्या होगा?।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : माया को सिंधिया,इमरती को नरोत्तम जिताते हैं चुनाव,भाजपा-कांग्रेस में हडक़ंप

जबकि हर चुनाव में जो लोग किसी दल या नेता से कोई प्रलोभन ले लेते हैं,तो वे वोट डालने जरूर जाते हैं। यानि समझदार व बुद्धिजीवी लोग घर बैठकर ही चर्चा करते रह जाते हैं और सरकार को चुनने में वोट बेचने वाले लोग बाजी मार जाते हैं। यदि आप अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो फिर व्यवस्था के खिलाफ बोलने का भी आपको कोई अधिकार नहीं है।
यह भी पढ़ें

युवक ने कुल्हाड़ी से दंपती पर बोला हमला,गांव में पसरा मातम



वोट का महत्व नेता तो जानते हैं और इसलिए वे बीमार हो या दिव्यांग वोटर,उसे लेकर खुद वोट डलवाने जाते हैं, जबकिहम वोटर होकर भी उसका महत्व नहीं समझ पाए।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : दुकान व गोदाम में एक साथ लगी आग,व्यापारियों में खलबली



लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी होती है और इसे हम सभी को समझना चाहिए और हर चुनाव में अपने मत का उपयोग जरूर करें। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने मतदान करने का संकल्प भी लिया।