scriptइलेक्ट्रिक तारों में उलझी इंदौर इंटरसिटी, दहशत में रहे यात्री | Indore intercity train engulfed in electric wires, travelers in panic | Patrika News
शिवपुरी

इलेक्ट्रिक तारों में उलझी इंदौर इंटरसिटी, दहशत में रहे यात्री

यात्री बोले: ऐसा लगा गोलियों से हमला हो गया

शिवपुरीMar 27, 2019 / 11:20 pm

Rakesh shukla

Electric line, inter city train, panic, passenger, electric wire, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

इलेक्ट्रिक तारों में उलझी इंदौर इंटरसिटी, दहशत में रहे यात्री

बदरवास. ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस मंगलवार की रात जब बदरवास स्टेशन पहुंची, तो इलेक्ट्रिफाइड किए जा रहे रेलवे ट्रेक के लटकते तारों में उलझ गई। ट्रेन के डिब्बे जब इन तारों से टकराकर निकले तो उसमें से ऐसी आवाजें आईं, मानों कोई फायरिंग कर रहा हो। ट्रेन में सवार यात्री दहशत में आ गए। ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी बे्रक लगाकर ट्रेन को रोका। स्टेशन प्रबंधक का कहना है कि तार किसी अज्ञात व्यक्ति ने काट दिए, जिससे यह हादसा होते-होते बचा।
मंगलवार की रात ग्वालियर से इंदौर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस, रेलवे ट्रेक पर चल रहे विद्युतीकरण की लाइन में उलझ गई। इस दौरान इतनी जोर से आवाज आईं कि यात्री समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है। एक यात्री ने बताया कि इस दौरान आवाज इतनी जोर से आई कि ऐस लगा कि ट्रेन पर हमला हो गया हो। ज्ञात रहे कि दो दिन पहले ही गुना से बदरवास के बीच के रेलवे ट्रेक पर विद्युतीकरण का काम कंम्पलीट हुआ है। जिस पर रेलवे विभाग ने इंजन दौडा कर जायजा भी लिया था। लेकिन बीती रात लगभग 12 बजकर 40 मिनिट पर इंदौर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस बदरवास स्टेशन से पहले ही विद्युतीकरण के लटक रहे तार टे्रन के डिब्बों से टकराए, तो उनमें से आवाजें निकलीं। यह तार ट्रेन पहियों के नीचे आकर बुरी तरह फंस गए। तत्काल ट्रेन के ड्रायवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इंमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिससे उक्त ट्रेन रुक गई। ट्रेन के रुकने के बाद स्थानीय स्टेशन के कर्मचारीयों और ड्राइवर ने तारों को निकालने का प्रयास किया। परंतु वह सफल नहीं हो सके। तत्काल मामले की सूचना गुना दी गई। जहां से टीम मौके पर पहुंची और लगभग 4 घंटे चले इस रेस्क्यू के बाद ट्रेन को निकाला गया। उक्त ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 4 घंटे बाद रवाना हो सकी।

&रेलवे ट्रेक को इलेक्ट्रिफाइड करने का काम चल रहा है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात में उसके तार काट दिए, जिससे वो ट्रेक के आसपास ही लटक रहे थे, जो ट्रेन के निकलने पर डिब्बों से टकराते हुए पहियों तक में उलझ गए। हमने पुलिस थाने एवं जीआरपी थाने में शिकायत की है।
केपी मीणा, स्टेशन प्रबंधक बदरवास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो