scriptदादी की पेंशन को लेकर चलीं गोलियां, दादी व नाती घायल | Firing on grandmother's pension | Patrika News

दादी की पेंशन को लेकर चलीं गोलियां, दादी व नाती घायल

locationशिवपुरीPublished: Feb 15, 2019 11:02:17 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

आरोपी भतीजे पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज

Pensions, firing, wounded, attempted murder, dispute, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

दादी की पेंशन को लेकर चलीं गोलियां, दादी व नाती घायल

शिवपुरी. शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत करौंदी कॉलोनी में गुरुवार की की शाम दादी की पेंशन रखने को लेकर एक भतीजे ने चाचा पर ही लाइसेंसी बंदूक से एक के बाद एक 5 फायर ठोक दिए। घटना के दौरान चाचा ने अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए, लेकिन इसके बाद भी गोली दरवाजे को चीरती हुई दादी व चाचा के बेटे में जा लगी। दोनों को घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुिलस ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक करौंदी निवासी विनीत (38)पुत्र विष्णु शर्मा के पास में ही उसका भतीजा समीर पुत्र कृष्णकांत शर्मा निवास करता है। गिरीश के साथ उसकी मां किरण रहती है और उसे १८ हजार रुपए पेंशन मिलती है। इधर समीर भी अपनी दादी किरण की पेंशन में से कुछ रुपए चाहता था, लेकिन दादी व विनीत उसे पैसे नहीं देते और आए दिन इसी बात को लेकर चाचा व भतीजे के बीच विवाद होता रहता था। गुरुवार की शाम करीब ४ बजे भी दोनों के बीच विवाद हुआ और भतीजे समीर ने अपनी लाइसेंसी ३१५ बोर की बंदूक से एक के बाद एक 5 फायर चाचा विनीत पर कर दिए, लेकिन विनीत ने अपने घर का दरवाजा बंद कर लिया, जिससे गोली दरवाजे को चीरती हुई दादी किरण व विनीत के बेटे अभय में लगी जिससे वह घायल हो गए। घटना के बाद आरोपी बंदूक लेकर मौके से फायर हो गया।
चरवाहों पर किया लाठी सरियों से हमला
खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रिछाई में गुरुवार को भेड़ चरा रहे कुछ लोगों पर दूसरे पक्ष ने मामूली बात को लेकर हमला बोल दिया और जमकर मारपीट कर दी। झगड़े में घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर हरप्रसाद अपने बेटे फेरन व नाती नरेन्द्र के साथ ग्राम रिछाई से अपनी भेड़ व बकरियों को लेकर चराने जा रहा था। रास्ते में मवेशियों को निकालने को लेकर उनका गांव में रहने वाले कुंवरराज लोधी, तुलसीराम लोधी, मोहन लोधी, भरत लोधी, उदल लोधी से विवाद हो गया। झगड़े में आरोपियों ने बकरी लेकर जा रहे हरप्रसाद, फेरन और नरेन्द्र की लाठी-लुहांगी से मारपीट कर दी। हमले की जानकारी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई, इसके बाद मौके पर पहुंची डायल 100 और 108 एम्बूलेंस की सहायता से घायलों को खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया और यहां से उन्हें गम्भीर हालत के चलते जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। पुलिस ने घायल नरेन्द्र की फरियाद पर आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो