scriptपार्षदों ने नगर पालिका दफ्तर पर की तालाबंदी | Councilors lock down on municipal office | Patrika News

पार्षदों ने नगर पालिका दफ्तर पर की तालाबंदी

locationशिवपुरीPublished: Feb 15, 2019 11:13:52 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

आरोप : नपा में नहीं बैठते इंजीनियर व अन्य अधिकारी

Anger, municipality, councilor, negligence, lockout, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

पार्षदों ने नगर पालिका दफ्तर पर की तालाबंदी

शिवपुरी. नगर पालिका में इन दिनों अराजकता का माहौल बना हुआ है। अधिकारी कार्यालय से नदारद हैं, न तो जनता के काम हो रहे हैं और न ही पार्षदों के। यही कारण है कि गुरुवार को कुछ पार्षदों ने नगर पालिका पहुंचकर वहां तालाबंदी कर दी। पार्षदों का आरोप था कि न तो नगर पालिका में इंजीनियर बैठ रहे हैं और न ही सब इंजीनियर। हमारी फाइलें नहीं चल रही हैं और न ही टीएस हो पा रही हैं।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे पार्षद लालजीत आदिवासी, नीलम अनिल बघेल, संजय परिहार, हरिओम काका सहित कुछ अन्य पार्षद नगर पालिका पहुंचे। सभी पार्षदों ने नगर पालिका के इंजीनियर व उपयंत्रियों को तलाशा परंतु उन्हें वहां कोई नजर नहीं आया। इस पर पार्षद आक्रोशित हो गए और उन्होंने कम्प्यूटर ऑपरेटरों को बाहर निकाल कर ऑफिस में ताले लगा दिए। लालजीत आदिवासी का आरोप है कि नगर पालिका कोई धनी धोरी नहीं है, अधिकारी सिर्फ अंगूठा लगाने के लिए नपा आते हैं और इसके बाद चाहे सीएमओ हो या फिर एई अथवा एसई सभी बाबूओं को घर पर बुलाकर अपने घरों से समानांतर ऑफिस चला रहे हैं। पार्षदों का आरोप है कि ऑफिस में कोई अधिकारी नहीं बैठ रहा है इस कारण हमारे वार्डों की न तो टीएस हो पा रही है और न ही टेंडर। वहीं दूसरी ओर नगर पालिका सीएमओ सीपी राय का का कहना है कि हमारे यहां सभी वार्डों की 80 टेंडर और टीएस हो चुकी हैं। हमारा जिला ऐसा पहला जिला है जहां यह सब सबसे पहले हुआ है, अन्य जिलों में तो यह काम हो ही नहीं पाए हैं। यही कारण है कि सभी सीएमओ की दो दिन की ट्रेनिंग कराई गई थी।

नगर पालिका में अधिकारी बैठ नहीं रहे हैं जनता के और पार्षदों के काम हो नहीं रहे हैं। ऑफिस में सिर्फ दो कम्प्यूटर ऑपरेटर बैठे थे तो मैंने कह दिया तुम यहां बैठ कर क्या कर रहे हो, तुम भी घर जाओ। ताला लगाने के अलावा और कोई रास्ता है भी नहीं, क्योंकि अधिकारी नपा घरों से ही चला रहे हैं।
लालजीत आदिवासी, पार्षद

बारिश से पहले ही टूटने लगे सीवर के ढक्कन
शिवपुरी. शहर में दोयम दर्जे के सीवर चेम्बरों के निर्माण की पोल बारिश के पहले ही खुलने लगी है। हालात यह हैं कि आए दिन किसी ने किसी स्थान पर चेम्बर या चेम्बर के ढक्कन टूटकर गिरने लगे हैं। हालात यह हैं कि बीते रोज नबाव साहब रोड पर एक चेम्बर का ढक्कन टूट कर गिर गया । यह ढक्कन करीब ४८ घंटे यूं ही खुला पड़ा रहा। इसी क्रम में बीती रात हुई हल्की बारिश के कारण बुध-गुरूवार की दरम्यानी रात सरस्वती विद्यापीठ स्कूल के सामने एक अन्य चेम्बर का ढक्कन टूट गया। खास बात यह है कि इस ढक्कन को कई घंटों बाद भी सही नहीं कराया गया जिससे यहां न सिर्फ वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बढ़ गया है बल्कि स्कूली बच्चों के साथ भी हादसा होने की आशंका बढ़ गई है। शहर में लगभग हर रोज टूट रहे चेम्बरों पर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो