script

थानेदार सस्पेंड,तीन टीआई सहित आठ पर अर्थदंड

locationश्योपुरPublished: Jun 17, 2019 08:32:50 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-पांच घंटे की मैराथन बैठक में चंबल आईजी ने दिखाए तीखे तेवर,बोले लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त -पेडिंग अपराधों का निराकरण करने के दिए आदेश

sheopur

sheopur

श्योपुर,
चंबल रेंज आईजी डीपी गुप्ता ने सोमवार को जिले की पहली अपराध समीक्षा बैठक में तीखे तेवर दिखाते हुए जहां वीरपुर थाना प्रभारी राजेश शर्मा को संतोषप्रद जबाव नहीं देने पर सस्पेंड कर दिया है। वहीं तीन टीआई सहित आठ थाना प्रभारियों के खिलाफ एक-एक हजार रुपए के अर्थदंड की कार्रवाई की है। साथही पुलिस अधिकारियों सहित सभी थाना प्रभारियो को साफ शब्दों में हिदायत दी कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
पुलिस कंट्रोलरूम में दोपहर ३ बजे से शुरु हुई समीक्षा बैठक रात ९ बजे तक चली। पांच घंटे चली मैराथन बैठक में चंबल आईजी डीपी गुप्ता ने थानेवार अपराधों की समीक्षा की और जो कमियां मिली,उनको दुरुस्त करने के निर्देश दिए। आईजी गुप्ता ने कहा कि थाने में जो भी मामले में पेडिंग है,उनका जल्द से जल्द से निराकरण किया जाए। वहीं जो अपराधी तत्व है,उनके खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई की जाए। ताकि उनमें पुलिस का खौफ रहे। जनता के साथ व्यवहार सुधारे और उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करें। थाने पहुंचने वाले हर पीडि़त व्यक्ति की शिकायत सुनी जाकर कार्रवाई की जाए। चंबल आईजी ने पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मॉनीटरिंग बढ़ाए जाने के निर्देश भी दिए। बैठक में एसपी नगेन्द्र सिंह,एएसपी पीएल कुर्वे सहित एसडीओपी और सभी थानों के थाना प्रभारी उपस्थित थे।
इन पर लगाया अर्थदंड
चंबल आईजी ने कार्रवाई बेहतर नहीं रहने पर जिन थाना प्रभारियों के खिलाफ एक-एक हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है,उनमें कोतवाली टीआई जितेन्द्र नगाइच, कराहल टीआई शिवकुमार शर्मा, विजयपुर टीआई डीएस परमार, मानपुर थाना प्रभारी, वीरपुर, आवदा, बड़ौदा और ,ढोढर थाना प्रभारी शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो