गोदाम में 40 तरह के प्रॉडक्ट का निकला एक्सपायरी माल

By: jay singh gurjar

Updated On:
12 Aug 2019, 08:46:42 PM IST


  • प्रशासन और फूड सेफ्टी टीम ने विजयपुर में की छापामार कार्यवाही, टीम की कार्यवाही देख धड़ाधड़ बंद हो गए दुकानों के शटर

विजयपुर,
खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायतों के बीच सोमवार को प्रशासन और फूड सेफ्टी टीम ने विजयपुर में छापामार कार्यवाही की। इस दौरान जहां कुछ दुकानों से सैंपलिंग भी हुई, वहीं एक दुकान पर तो 40 तरह के खाद्य प्रॉडक्टों का भारी मात्रा में एक्सपायरी माल बरामद हुआ। जिसे टीम ने जलाकर मौके पर ही नष्ट कराया।


तहसीलदार अशोक गोवडिय़ा के नेतृत्व में प्रशासन और फूड सेफ्टी की टीम बाजार में पहुंची तो दुकानें धड़ाधड़ बंद होने लगी। इस दौरान टीम गणेश किराना स्टोर पर पहुंचे तो यहां भी दुकानदार बंद कर भाग गया। जब लोगों ने शिकायत की तो दुकानदारों को बुलाया गया और यहां गोदाम का निरीक्षण किया तो तेल, नमकीन, बिस्किट, तमाम तरह की बच्चों की खाद्य पाउच,डालडा, आदि सहित 40 तरह के प्रोडक्ट एक्सपायरी मिले। जिन्हें जब्त कर नष्ट कराया गया। हालांकि इस दौरान दुकान संचालक ने अफसरों से कहा कि साहब बस करों ऐसे माल फिकवाया गया तो मैं बरबाद हो जाऊंगा। लेकिन तहसीलदार ने कहा कि ऐसी एक्सपायरी चीजें खिलाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हो, ये नहीं चलेगा। एक्सपायरी खाद्य सामग्री जब्त करने के साथ ही फूड सेफ्टी ऑफिसर गिरीश राजौरिया ने इसी गण्ेाश किराना स्टोर से रवा और बूरा(तगार) का सैंपल भी लिया। कार्यवाही के दौरान तीनों नायब तहसीलदार, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गौरव कदम आदि मौजूद रहे।


गत वर्ष लिए सैंपल फेल, कोर्ट में लगाए
विजयपुर में मिलावट का आलम यह है कि गत वर्ष लिए गए कई खाद्य पदार्थों के सैंपल फैल हो गए हैं, जिन्हें फूड सेफ्टी द्वारा एडीएम कोर्ट में लगाया गया है। फूड सेफ्टी ऑफिसर गिरीश राजौरिया ने बताया गया है गत वर्ष की सैंपलिंग में जिन के सैंपल फेल हुए हैं, उनमें आकाश किराना मंडी से उड़द दाल, गोयल ट्रेडर्स मंडी से तुअर दाल , चौधरी किराना बस स्टैंड से बेसन , दीपेश किराना बस स्टैंड से तुअर दाल , प्रदीप किराना से गोल्डमोर पान मशाला, सुमन जनरल स्टोर से सॉस अआदि के सैंपल शामिल हैं।

Updated On:
12 Aug 2019, 08:46:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।