Parvati RIver : पार्वती का जलस्तर कम, चौथे दिन खुला हाइवे, इधर चंबल में तीन फीट बढ़ा पानी

By: Gaurav Sen

Updated On: Aug, 12 2019 04:38 PM IST

  • (parvati river overflow: sheopur news ) 73 घंटे बंद रहा श्योपुर-कोटा हाइवे रविवार की शाम को खुला

श्योपुर। मालवा की बारिश से उफान पर चल रही पार्वती नदी रविवार की शाम को सामान्य हुई और नदी का जलस्तर खातौली पुल के नीचे चला गया। जिसके चलते चौथे दिन श्योपुर-कोटा हाइवे पर आवागमन बहाल हुआ। इससे पहले दिनभर पुल पर एक फीट पानी रिकार्ड हुआ। इधर कोटा बैराज से लगातार पानी डिस्चार्ज किए जाने के कारण चंबल नदी के जलस्तर में और इजाफा हुआ।

उल्लेखनीय है कि जिले में तो फिलहाल बारिश की रफ्तार थम गई है, लेकिन मालवा की बारिश से जिले की सीमा में बह रही पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ गया था। यही वजह रही कि गत 8 अगस्त को दोपहर 3 बजे खातौली पुल डूब गया और श्योपुर-कोटा मार्ग पर आवागमन बंद हो गया। इसके बाद 9 और 10 अगस्त को दिनभर मार्ग बंद रहा, जबकि रविवार को भी दोपहर तक पुल पर एक फीट पानी होने से मार्ग बंद रहा, लेकिन दोपहर बाद नदी का जलस्तर कम हुआ और शाम साढ़े चार बजे के आसपास पुल से नीचे पानी उतरा तो श्योपुर-कोटा मार्ग पर आवागमन शुरू हो गया।

चंबल का बढ़ा जलस्तर
पार्वती का नदी का जलस्तर कम हो गया, लेकिन कोटा बैराज से लगातार पानी डिस्चार्ज होने के कारण चंबल में रविवार को तीन फीट पानी बढ़ गया। शनिवार को चंबल नदी का जलस्तर 187.36 मीटर था, जो रविवार को बढकऱ 188.16 मीटर हो गया।

बढ़ी उमस और गर्मी
रविवार को जिलेभर में बारिश के लिहाज से सूखा रहा। हालांकि बादल भी छाए, लेकिन बिन बरसे गुजर गए। बारिश नहीं होने से धूप खिली तो अधिकतम तापमान भी इजाफा और उमस बढ़ गई।

Published On:
Aug, 12 2019 04:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।