scriptतपती धरा पर बरसी राहत, फिर भी उमस ने किया बेहाल | Heavy relief on the torrential rain | Patrika News
श्योपुर

तपती धरा पर बरसी राहत, फिर भी उमस ने किया बेहाल

– तेज आंधी के साथ शुरू हुई बारिश, शहर के साथ विजयपुर, मानपुर, वीरपुर में बारिश- एक डिग्री गिरा दिन का पारा, रात के तापमान में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी

श्योपुरJun 16, 2019 / 08:24 pm

Anoop Bhargava

sheopur

तपती धरा पर बरसी राहत, फिर भी उमस ने किया बेहाल

श्योपुर
भीषण गर्मी झेल रहे जिलेवासियों ने रविवार को थोड़ी राहत की सांस ली। दोपहर में सीजन की दूसरी प्री-मानसून बारिश हुई तो मौसम खुशनुमा हो गया। हालांकि उमस के बरकरार रहने से लोग को परेशानी महसूस हुई, लेकिन तेज धूप और लू से राहत मिली। साथ ही पारे में भी गिरावट दर्ज की गई है।
शनिवार को भी दिनभर आसमान पर बादल छाए रहे, लेकिन रविवार की दोपहर मौसम ने करवट ली और शहर सहित जिले के विभिन्न हिस्सों में बारिश शुरू हो गई। श्योपुर, विजयपुर, मानपुर में हल्की रिमझिम बारिश हुई, लेकिन वीरपुर आंधी के साथ तेज बारिश हुई। जिससे सड़कें लबालब भर गईं।
अब तक हुई औसत वर्षा
भू-अभिलेख विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 8.2 मिमी औसत बारिश हुई है। इसमें श्योपुर क्षेत्र में 13, बड़ौदा क्षेत्र में 12, कराहल 10, विजयपुर 5 व वीरपुर में 1 मिमी बारिश हुई है।
दिन का एक डिग्री गिरा, रात का एक डिग्री बढ़ा पारा
जिले में प्री-मानसून की दूसरी बारिश होने से दिन के तापमान में गिरावट आई है। वहीं रात का पारा एक डिग्री बढ़ा है। यही वजह है कि रविवार को अधिकतम तापमान जहां 37.4 डिग्री रिकार्ड हुआ, वहीं न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री रहा। जबकि शनिवार को अधिकतम 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस पर था।

Home / Sheopur / तपती धरा पर बरसी राहत, फिर भी उमस ने किया बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो