न्यूयॉर्क में कोख में ही बदल दिए बच्चे

By: Mahima Soni

Updated On:
11 Jul 2019, 03:26:48 PM IST

 
  • (New York) न्यूयॉर्क एक ऐसा मामला आया है, जहां दंपती ने भ्रूण बदलने की शिकायत की है। अब मामला अमरीका की अदालत तक जा पहुंचा है। एक एशियाई दंपती एक फर्टिलिटी क्लीनिक में आईवीएफ ट्रीटमेंट के लिए गए थे। महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। ये दंपती एशिया मूल के थे, लेकिन बच्चे उनके जैसे नजर नहीं आ रहे थे। इसपर डिलीवरी के बाद उन्हें डीएनए टेस्ट करवाया। इस टेस्ट के बाद उनके पैरों तले ये जमीं खिसक गई। दरअसल, दोनों ही बच्चों का डीएनए सैंपल उनसे मैच नहीं करता था। दोनों ही बच्चे अलग-अलग दंपती के थे। इस कारण बच्चों को उन्हें उनके माता-पिता को सौंपना पड़ा। उधर, बच्चों के यूं चले जाने से दंपती बहुत दुखी है। और उसने अब क्लीनिक के खिलाफ लीगल कदम उठाया है।

(New York) न्यूयॉर्क एक ऐसा मामला आया है, जहां दंपती ने भ्रूण बदलने की शिकायत की है। अब मामला अमरीका की अदालत तक जा पहुंचा है। एक एशियाई दंपती एक फर्टिलिटी क्लीनिक में आईवीएफ ट्रीटमेंट के लिए गए थे। महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। ये दंपती एशिया मूल के थे, लेकिन बच्चे उनके जैसे नजर नहीं आ रहे थे। इसपर डिलीवरी के बाद उन्हें डीएनए टेस्ट करवाया। इस टेस्ट के बाद उनके पैरों तले ये जमीं खिसक गई। दरअसल, दोनों ही बच्चों का डीएनए सैंपल उनसे मैच नहीं करता था। दोनों ही बच्चे अलग-अलग दंपती के थे। इस कारण बच्चों को उन्हें उनके माता-पिता को सौंपना पड़ा। उधर, बच्चों के यूं चले जाने से दंपती बहुत दुखी है। और उसने अब क्लीनिक के खिलाफ लीगल कदम उठाया है।

Updated On:
11 Jul 2019, 03:26:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।