scriptशहीदों के परिजनों के लिए योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, साथ ही परिवार के सदस्य को नौकरी | UP government announces 25 lakh compensation for family of martyrs, jo | Patrika News

शहीदों के परिजनों के लिए योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, साथ ही परिवार के सदस्य को नौकरी

locationशामलीPublished: Feb 15, 2019 11:27:56 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा

शामली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हुए आतंकी हमले में अब तक आधिकारीक तौर 38 जवानों के शहीद होने की खबर हैं जिनमें 12 जवान यूपी से हैं। जहां एक ओर आतंकी हमले में घायल जवानों का इलाज चल रहा है वहीं शहीज जवानों के पार्थिव शरीर को लाने के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से 17 ग्लोबमास्टर रवाना कर दिया गया है। इस बीच खबर है कि यूपी सरकार ने भी जवानों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है।
योगी सरकार ने शहीद जवानों के परिजनों के लिए 25-25 लाख रूपये देने की घोषणा की है और परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी का ऐलान किया है। आपको बता दें कि यूपी के शामली से दो जवान शहीद हो गए हैं। प्रदीप कुमार सीआरपीएफ 21 बटालियन औऱ अमीत 92 बटालियन में तैनात थे।
वहीं दोनों ही जवानों के परिवार में मातम पसरा है। परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार के सदस्य जहां शहीदों की शहादत पर गर्व कर रहे हैं तो वहीं अपनो को खोने का गम भी है। जिसके वजह से उन्होंने सरकार से बदला लेने की मांग कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो