scriptVideo: चालान काटने की जगह एसपी ने बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वालों को भेंट की ऐसी चीज, चालक भी रह गये हैरान | shamli sp ajay kumar gave rose who break traffic rules bikers | Patrika News

Video: चालान काटने की जगह एसपी ने बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वालों को भेंट की ऐसी चीज, चालक भी रह गये हैरान

locationशामलीPublished: Jun 26, 2019 01:36:50 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

एसपी ने बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाले वाहन चालकों को रोका
एसपी ने लोगों को समझाकर चालान काटने की जगह दिया गुलाब का फूल
शहरवासी पुलिस अधिकारी की कर रहे वाहवाही

news

Video: चालान काटने की जगह एसपी ने बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वालों को भेंट की ऐसी चीज, चालक भी रह गये हैरान

शामली । यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर अक्सर आप ने सड़क पर खड़े पुलिसकर्मियों को दोपहिया या कार चालकों का चालान काटते देखा होगा। इतना ही नहीं जब सड़क पर कोई बड़ा अधिकारी मौजूद रहता है, तो पुलिसकर्मी और भी कड़ी कार्रवाई करते है, लेकिन शामली में बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाले चालक तब हैरान रह गये। जब उन्हें यातायात नियम तोडऩे पर एसपी ने चालान काटने की जगह पुष्प देकर जागरूक किया।

Weather Report: वेस्ट यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ आएगी बारिश, गर्मी से राहत के आसार

shamli

एसपी द्वारा ऐसी चीज भेंट करने से चौंक गये नियम तोड़ने वाले चालक

दरअसल मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत एसपी अजय कुमार शहर के शिव चौक पर पहुंचे। यहां उनके आदेश पर पुलिसकर्मियों ने चौक से गुजर रहे, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाहन चालकों को रोक लिया। अक्सर पुलिस नियम तोडऩे वालों पर चालान काटने के साथ ही अन्य कार्रवाई करती है, लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ। एसपी अजय कुमार ने नियम तोडऩे वाले वाहन चलाकों को पुष्प देकर ट्रैफिक नियमों की याद दिलाई है। इतना ही नहीं उन्होंने नियम तोडऩे वाले लोगों को यातायात नियमों का महत्व समझाया और जागरूक किया।

बसपा ने सपा का छोड़ा साथ अब रालोद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

nn

सड़क पर पैदल चलने वालों को भी दे यह सलाह

इस दौरान एसपी ने लोगों से कहा कि वह हमेशा फुटपाथ पर चले। जहां पर फुटपाथ नहीं हो, वहां पर सड़क के एकदम बाएं तरफ से चले, सड़क पर धीरे से चले। इसके अलावा उन्होंने कहा सड़क को हमेशा जेबरा क्रॉसिंग भूमिगत रास्ता या पुल से ही पार करें। जिससे आप सुरक्षित रहेंगे और सड़क हादसों में कमी आएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो