scriptPulwama Aattck: यूपी के इस जिले का एक जवान हुआ शहीद, दूसरा अब भी गायब | shamli one jawan missing and one martyr in pulwama attack | Patrika News

Pulwama Aattck: यूपी के इस जिले का एक जवान हुआ शहीद, दूसरा अब भी गायब

locationशामलीPublished: Feb 15, 2019 09:54:41 am

Submitted by:

sharad asthana

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए जबक‍ि कई अस्‍पताल में भर्ती हैं

Shamli

Pulwama Attck: यूपी के इस जिले का एक जवान हुआ शहीद, दूसरा अब भी गायब

शामली। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए जबक‍ि कई अस्‍पताल में भर्ती हैं। इनमें से दो जवान उत्‍तर प्रदेश के शामली जिले के हैं। शहीद हुए जवानों में एक नाम जनपद के प्रदीप कुमार का भी है जबक‍ि जनपद का ही दूसरा जवान अमित कुमार अभी मिसिंग है। एसपी अजय कुमार का कहना है क‍ि अमित कुमार के बारे में अभी कोई लिखित में सूचना नहीं मिली है।
यह भी पढ़ें

Pulwama Attack: पाकिस्‍तान मुर्दाबाद और वंदेमातरम् के नारे लगाते हुए जवानों ने मोदी से की सबसे बड़ी मांग

37 जवान हुए शहीद

आपको बता दें क‍ि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इसमें 37 जवान शहीद हो गए हैं जबक‍ि कई गंभीर हैं। हमला इतना भयंकर था कि काफिले में शामिल कई गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है। हमले के बाद देश के लोगों में काफी गुस्‍सा देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

पुलवामा में शहीद रमेश यादव ने पत्नी से की थी आखिरी बात, मैं सरहद पर देश की रक्षा करूंगा और तुम…

जनपद वासी मांग रहे सलामती की दुआ

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शामली जनपद का रहने वाले जवान अमित कुमार का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। 92 बटालियन में तैनात अमित कुमार जनपद के आदर्शमंडी थाना क्षेत्र के मोहल्‍ला रेलपार के रहने वाले हैं। वह वर्ष 2017 में ही सीआरपीएफ में भर्ती हुए हैं। उनकी अभी शादी भी नहीं हुई है और वह परिवार में सबसे छोटे हैं। जनवदवासी उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CRPF जवान को दी जाती है ये खास ट्रेनिंग, इसलिये आतंकवादी कांपते हैं इनसे, पढ़िये इनके जीवन की हैरान कर देने वाली कहानी

प्रदीप कुमार भी हुए शहीद

वहीं, शहीद हुए जवानों में एक नाम शामली के प्रदीप कुमार का भी है। प्रदीप कुमार कस्बा बनत के रहने वाले थे। जैसे ही उनके परिवार को शहादत की सूचना मिली, तो उन्‍होंने शहादत पर गर्व जताते हुए सरकार से बदले की मांग कर डाली। प्रदीप कुमार 21 बटालियन में तैनात थे। वह शामली के थाना आदर्शमंडी क्षेत्र के कस्बा बनत के रहने वाले थे। प्रदीप वर्ष 2005 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। तीन दिन पहले ही वह छुट्टी से वापस ड्यूटी के लिए गए थे। परिजनों को गुरुवार रात करीब पौने नौ बजे शहादत की सूचना मिली। शहीद के परिजनों ने मांग की कि केंद्र सरकार इस हमले का बदला ले। चाहे इसके लिए सर्जिकल स्ट्राइक करनी पड़े या फिर युद्ध करना पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो