scriptशहीद के परिजनों से मिलकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- मैं इस दर्द को समझता हूं, मैंने भी पिता को खोया है | Rahul gandhi talk martyr family said that it happened with my father | Patrika News

शहीद के परिजनों से मिलकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- मैं इस दर्द को समझता हूं, मैंने भी पिता को खोया है

locationशामलीPublished: Feb 20, 2019 06:25:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

– कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ शहीद अमित कुमार की तेरहवीं में पहुंचे- राहुल गांधी ने शामली में शहीद के परिजनों को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

rahul gandhi

शहीद के परिजनों से मिलकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- मैं इस दर्द को समझता हूं, मैंने भी पिता को खोया है

शामली. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान अमित कुमार की बुधवार को तेरहवीं की रस्म मनार्इ गर्इ। इस मौके पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहुंची आैर परिजनों को सांत्वना दी। इस मौके पर राहुल गांधी बेहद भावुक हो गए। उन्‍होंने अपने पिता राजीव गांधी की मौत का जिक्र करते हुए शहीद के परिजनों से कहा कि मैं भी इस दुख से भलि-भांति परिचत हूं। इस दौरान राहुल गांधी आैर प्रियंका गांधी ने शहीद अमित कुमार की तस्‍वीर पर पुष्प अर्पित किए आैर शहीद के परिजनों से कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश व कांग्रेस परिवार उनके साथ हैं।
यह भी पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देना पड़ा भारी, सैकड़ों लोगों के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले में शहादत पाने वाले अमित कुमार की तेरहवीं में शरीक हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने शहीद के परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा देते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस उनके परिवार के साथ है। इस मौके पर राहुल गांधी बेहद भावुक हो गए। उन्‍होंने अपने पिता राजीव गांधी की मौत का जिक्र करते हुए शहीद के परिजनों से कहा कि मैं भी इस दुख से परिचत हूं। मेरे पिता के साथ भी इसी तरह का हादसा हुआ था। मैंने भी अपने पिता को खोया है। मैं इस दुख को भलि-भांति समझता हूं। इस मौके पर राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वे शहीद के परिवार पर गर्व करते हैं, क्योंकि परिजनों ने बेटे को पढ़ाने में अपनी पूरी जमा पूंजी लगा दी। वहीं बेटे ने भी देश के लिए अपना जीवन लगा दिया।
यह भी पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत ने दिया तगड़ा झटका, रद्द की ये बड़ी डील

इस दौरान जब मीडिया कर्मियों ने उनसे कुछ राजनीतिक सवाल किए तो इस पर राहुल गांधी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में वह कुछ नहीं बोलेंगे। इस दौरान कांग्रेस से राहुल और प्रियंका गांधी के साथ उत्‍तर प्रदेश के अध्‍यक्ष राजबब्‍बर और ज्‍योतिरात्यि सिंधिया भी मौजूद थे। वहीं भाजपा की आेर से गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी अमित कुमार की तेरहवीं में शामिल होने के लिए पहुंचे। इसके बाद राहुल गांधी के साथ सभी लोग शहीद प्रदीप कुमार के घर के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो