scriptVIDEO: झाड़ियों में मिले नवजात को महिला ने लगाया सीने से, गोद लेने के लिए सैकड़ों लोग आए आगे | newborn baby found in bushes of farm in shamli | Patrika News

VIDEO: झाड़ियों में मिले नवजात को महिला ने लगाया सीने से, गोद लेने के लिए सैकड़ों लोग आए आगे

locationशामलीPublished: Jul 08, 2019 09:32:24 am

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

खेत से चारा लेने गई महिला को झाडिय़ों के बीच रोता-बिलखता मिला नवजात
सैकड़ों दंपती ने बच्चे को गोद लेने के लिए पुलिस से लगाई गुहार
पुलिस ने कहा- चाइल्ड वेलफेयर कमेटी लेगी गोद देने का निर्णय

newborn baby

VIDEO: झाड़ियों में मिले नवजात को महिला ने लगाया सीने से, गोद लेने के लिए सैकड़ों लोग आए आगे

शाामली. जिले के गांव कैडी में खेत से चारा लेने गई एक महिला को झाड़ियों में रोता-बिलखता एक नवजात शिशु मिला। महिला को नवजात शिशु मिलने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। नवजात शिशु को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई। सूचना पर पहुंची डायल-100 और स्थानीय पुलिस ने नवजात शिशु को उपचार के लिए शामली राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां महिला ने नवजात शिशु को देने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने समझा-बुझाकर महिला को वापस गांव भेज दिया। इसके बाद नवजात को गोद लेने के लिए सैकड़ों लोगों ने पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी का हवाला देकर किसी को भी देने से इनकार कर दिया है।
यह भी पढ़ें

कुंभ की तर्ज पर होगी कांवड़ यात्रा, आतंकियों से सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर व ड्रोन के साथ तैनात होंगे स्नाइपर

newborn baby
जानकारी के अनुसार, बाबरी थाना क्षेत्र के गांव कैडी निवासी सीमा पत्नी पवन रविवार को खेत में चारा लेने गई थी। इसी दौरान सीमा को एक नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी। तलाश करने के बाद सीमा को झाड़ियों एक नवजात शिशु रोता-बिलखता मिला। जिसे देखते ही सीमा ने अपने आंचल में लपेट लिया और घर ले आई। खेत से नवजात शिशु मिलने की सूचना कुछ ही देर में पूरे गांव में आग की तरह फैल गई।
इसी बीच किसी ग्रामीण में डायल-100 पुलिस और बाबरी पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात शिशु को कब्जे में लिया और नवजात काे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शामली राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद में गांव कैडी निवासी सीमा भी अन्य ग्रामीणों के साथ शामली राजकीय अस्पताल पर पहुंच गई और हंगामा करते हुए खेत में मिले बच्चे पर हक जताते हुए देने की मांग की। पुलिस ने महिला को समझाते हुए नवजात शिशु देने से इनकार कर दिया। इसके लिए पुलिस ने बच्चे को सकुशल संरक्षण में लेने पर सीमा की सराहना भी की।
यह भी पढ़ें

Video: बुजुर्ग माता-पिता को घर से निकालने की चाहत रखने वाले बेटे-बहू हुए बेघर, वायरल हुआ वीडियो

इस मामले में बाबरी थानाध्यक्ष नेमचंद सिंह का कहना है कि उक्त नवजात का अस्पताल में उपचार चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार बच्चा स्वस्थ है। उन्होंने बताया कि उक्त नवजात शिशु को गोद लेने के लिए सैकड़ों लोगों के फोन आ चुके हैं, लेकिन फिलहाल नवजात को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंपा जाएगा। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ही निर्णय लेगी कि बच्चा किसको गोद देना है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो