scriptVIDEO: BKU अध्यक्ष का बड़ा आरोप, बोले- मिल मालिक तैयार, लेकिन BJP सरकार के कारण नहीं हुआ गन्ना भुगतान | Bhartiya Kisan Union president Naresh Tikait attack on bjp government | Patrika News

VIDEO: BKU अध्यक्ष का बड़ा आरोप, बोले- मिल मालिक तैयार, लेकिन BJP सरकार के कारण नहीं हुआ गन्ना भुगतान

locationशामलीPublished: Jul 10, 2019 12:39:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

भाकियू नेता नरेश टिकैत ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को बताया किसान विरोधी
बिजली की दरें बढ़ाने को लेकर भी खोला प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने शामली में किया कार्यकर्ताओं को संबोधित

BKU

VIDEO: भाकियू अध्यक्ष का बड़ा आरोप, बोले- मिल मालिक तैयार, लेकिन BJP सरकार के कारण नहीं हुआ गन्ना भुगतान

शामली. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हित में कोई कार्य नहीं कर रही है। सरकार की नीति किसानों के प्रति सही नहीं है। बिजली की कीमतें इतनी बढ़ा दी गई हैं कि किसान उन्हें चुका पाने में असमर्थ है। चौधरी टिकैत ने बकाया गन्ना भुगतान को भी सरकार की नाकामी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार की वजह से बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं हो रहा है, वरना मिल मालिक तो देने के लिए तैयार हैं।
यह भी पढ़ें

बी चंद्रकला के बाद डीएम अभय सिंह के घर सीबीआई का छापा, नोट गिनने की मशीन भी मंगवाई

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत शामली सदर कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका के मीटिंग हॉल में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और संगठन को मजबूत रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि संगठन के लोगों को किसी के पास जाने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए, संगठन को मजबूती से लेकर चलना चाहिए। आप लोगों से ही संगठन मजबूत है। लिहाजा इसमें कोई दरार न पढ़ने दें और संगठन को मजबूत रखें। इस दौरान चौधरी नरेश टिकैत ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को किसान विरोधी सरकार करार दे दिया।
यह भी पढ़ें

Video: रात में निरीक्षण पर निकले डीएम अभय सिंह, सुबह पड़ गया सीबीआई का छापा

उन्होंने कहा कि सरकार की नीति किसानों के प्रति ठीक नहीं है। वह किसानों के हित में कोई कार्य नहीं कर रही है। बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं। किसान इतने बढ़े हुए दाम नहीं दे पाएगा। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार है, लेकिन वहां 10 हॉर्स पावर पर मात्र ढाई सौ रुपए बिजली का बिल आता है। जब भारत एक देश है तो बिजली की दरें प्रदेश सरकार लागू क्यों नहीं करती। चौधरी नरेश टिकैत ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान पर कहा कि प्रदेश सरकार की नीति के कारण किसानों का बकाया मूल्य भुगतान नहीं हो पा रहा है, वरना मिल मालिक तो देने के लिए तैयार हैं और इसका क्या कारण है यह तो सरकार ही बताएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो