scriptMP ELECTION 2018 : मतदाताओं को जागरुक करने घोड़े पर निकली नारी शक्ति | Women's rally for voter awareness | Patrika News

MP ELECTION 2018 : मतदाताओं को जागरुक करने घोड़े पर निकली नारी शक्ति

locationशाजापुरPublished: Nov 16, 2018 10:37:27 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कलेक्टर ने शत-प्रतिशत मतदान की दिलाई शपथ

patrika

BJP,Congress,Congress leader,bjp mla,Candidate,Assembly Elections 2018,changemaker,

शाजापुर. विधानसभा निर्वाचन-2018 के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य को दृष्टिगत रखते हुए जिले में विभिन्न गतिविधियां संचालित हो रही हैं। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को मतदाता जागरूकता को लेकर महिलाओंं की रैली निकाली गई। इसके पूर्व स्थानीय अंबेडकर भवन परिसर में महिलाओं को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीकांत बनोठ ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई।

कलेक्टर बनोठ ने कहा कि पिछले चुनाव में जिले का मतदान प्रतिशत 8 1 था। प्रदेश में शाजापुर जिला मतदान के मामले में दूसरे नंबर पर था। इस बार भी शाजापुर जिले को मतदान के मामले में अग्रणी रखने के लिए हम सभी को संकल्पित होकर शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रयास करना होगा। 28 नवंबर को होने वाले मतदान के दिन सभी मतदाता मतदान करें, इसके लिए उपस्थित सभीजन अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही उन्हंोने मतदाताओं से कहा कि मतदान निर्भिक होकर करें। स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता के लिए आकर्षक सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, जिला पंचायत सीइओ वंदना शर्मा, डीइओ कैलाश राजपूत, डीपीसी राजेंद्र शिप्रे सहित विद्यालयों के प्राचार्य, विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं महिलाएं उपस्थित रही।

बूथ अवेरनेस ग्रुप (बेग) की कार्यशाला

मतदाताओं की जागरूकता के लिए मतदान केंद्रवार बने बूथ अवेरनेस ग्रुप (बेग) की महिला सदस्यों की कार्यशाला भी आयोजित की गई। जिसमें स्वीप की मतदान केंद्रवार गतिविधियों के कैलेंडर से अवगत कराया गया। प्रतिभागियों को बताया गया कि 17 नवंबर को बूथ सेल्फी का आयोजन, 18 को यूथ चला बूथ की ओर कार्यक्रम का आयोजन, 19 को स्थानीय खेलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, 20 को चुनाव पाठशाला का आयोजन, 21 को दिव्यांग वोटर के लिए भ्रमण, 22 को शपथ कार्यक्रम का आयोजन, 23 को मतदाता पर्ची/लोकतंत्र पर्व आमंत्रण-पत्र का वितरण, 24 को मतदाता सहायता केंद्र की स्थापना तथा 25 नवंबर को सुगम मतदान के लिए आवश्यक सुविधाओं का अंतिम आयोजन आदि की गतिविधियां संचालित करें।

नृत्य करते हुए महिलाओं ने निकाली रैली

रैली स्थानीय अंबेडकर भवन से प्रारंभ होकर महूपुरा, आजाद चौक, नई सड़क होते हुए उत्कृष्ट विद्यालय पर समाप्त हुई। रैली आकर्षक तरीके से निकाली गई। रैली में सबसे आगे घोड़े पर सवार महिलाएं थी, तो उसके पीछे महिलाएं मतदाता जागरूकता गीत पर गरबा करती हुई आगे बढ़ रही थी। रैली में शामिल महिलाओं में मतदाताओंं को जागरूक करने के लिए नारे भी लगाए। रैली का शुभारंभ कलेक्टर बनोठ ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर एसपी चौहान, जिला पंचायत सीइओ शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं महिलाएं उपस्थित रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो