scriptशांतिवन समिति के सहयोग से नगर पालिका ने दूर किया खतरा | With the support of Shantivan Samiti, the municipality has overcome th | Patrika News

शांतिवन समिति के सहयोग से नगर पालिका ने दूर किया खतरा

locationशाजापुरPublished: Feb 09, 2019 10:39:57 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

आजाद चौक में खतरनाक हो चुकी पेड़ की टहनी को क्रेन की मदद से हटवाया

patrika

शांतिवन समिति के सहयोग से नगर पालिका ने दूर किया खतरा

शाजापुर.

आजाद चौक में पुराने इमली के पेड़ की सूखी टहनी गंभीर हादसे को न्यौता दे रही थी। इस मामले में पत्रिका ने 21 जनवरी को ‘पेड़ से लटकती डाली दे रही हादसे को आमंत्रण’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इस खबर के बाद नगर पालिका ने शनिवार को शांतिवन समिति के सहयोग से पेड़ की डाली को हटवा दिया।

आजाद चौक में बरसों पुराना इमली का पेड़ है जिसकी एक टहनी पूरी तरह सूख चुकी थी और कभी भी कोई हादसा हो सकता था। इसे लेकर लोगों ने नगर पालिका को इसकी सूचना भी दी थी लेकिन यह कार्रवाई लंबित पड़ी हुई थी। शनिवार दोपहर में इस टहनी को नपा अधिकारियों और शांतिवन समिति पदाधिकारियों ने हटाने का निर्णय लिया। लेकिन इसमें समस्या यह थी कि उस टहनी के पास से विद्युत लाइन भी गुजर रही थी जिससे किसी के हताहत होने की संभावना थी। ऐसे में नपा ने विद्युत कंपनी के अधिकारियों से आग्रह कर कुछ देर के लिए विद्युत प्रदाय बंद करवा दें। इसके चलते आजाद चौक और नई सडक़ का विद्युत प्रदाय बंद कर दिया गया। शाम करीब 6.30 बजे इस टहनी को हटा दिया गया, जिससे लोगों ने भी राहत की सांस ली।

मशीन खराब होने से दो बार रुका काम

आजाद चौक में जब क्रेन की मदद से इस टहनी को हटाया जा रहा था, लेकिन बीच में ही मशीन खराब हो गई। इस कारण काम रोकना पड़ा और कुछ देर के काम में एक घंटे का समय लग गया। इस बीच विद्युत कंपनी के अधिकारियों ने विद्युत प्रदाय पुन: शुरू कर दिया। इसके चलते फिर काम रोकना पड़ा। जब दोबारा कंपनी को बिजली बंद करने की सूचना दी गई तो उन्होंने इस काम के लिए दोबारा बिजली बंद कर दी और फिर काम शुरु हो सका। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद टहनी को यहां से हटाया जा सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो