scriptइनके शहर में आने से चरमरा जाती है यातायात व्यवस्था | Traffic arrangements get worse due to their arrival in the city. | Patrika News

इनके शहर में आने से चरमरा जाती है यातायात व्यवस्था

locationशाजापुरPublished: May 27, 2019 11:49:30 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

बेरोकटोक शहर में घुस रहे बड़े वाहन, बार-बार हो रही जाम की परेशानी, जिम्मेदार बेसुध

patrika

traffic,jaam,heavy vehicle,people suffer,police not take action,

शाजापुर. शहर की सड़कें वैसे ही अतिक्रमण के कारण तंग नजर आती हैं। इसके साथ ही बेतरतीब पार्किंग के कारण इनकी स्थिति और ज्यादा खराब हो जाती है। इस पर शहर में बेरोकटोक बड़े वाहनों का प्रवेश लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। बार-बार जाम लगने से शहरवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सोमवार सुबह ही महूपुरा चौराहे पर दो ट्रकों के आमने-सामने आने के कारण जाम की स्थिति बन गई। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मशक्कत के बाद दोनों ट्रकों को यहां से निकलवाकर जाम को खुलवाया। इसके बाद भी यहां पर यातायात रुक-रुककर चलता रहा।
दरअसल शहर में पूर्व में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई थी। इस कारण शहर में बार-बार लगने वाली जाम की समस्या का निराकरण हो गया था, लेकिन कुछ समय तक इस पर अमल हुआ और दोबारा भारी वाहनों का शहर में प्रवेश शुरू हो गया। इसका परिणाम यह है कि हर दिन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाम लगने की समस्या हो रही है। मुख्य रूप से शहर के आजाद चौक, नई सड़क, छोटा चौक, किला रोड, मीरकलां, कसेरा बाजार, महूपुरा, सोमवारिया बाजार सहित अन्य क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर दिनभर बड़े वाहन आने के कारण जाम लग जाता है। खास बात यह है कि बड़े वाहन के कारण लगे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस और यातायात विभाग के जवान मौके पर पहुंचते हैं, लेकिन इन बड़े वाहनों को शहर में प्रवेश से रोकने के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है।
मशक्कत के बाद खुलवाया जाम
महूपुरा चौराहा के समीप सोमवार सुबह एक बड़ा ट्रक और एक मिनी ट्रक आमने-सामने आ गए। जब इनके चालकों ने अपने-अपने वाहन निकालने के प्रयास किए तो यहां पर जाम लग गया। जाम के कारण दोनों ओर वाहन खड़े हो गए। जाम लगने के कारण लोग भीषण गर्मी में परेशान होने लगे। इसी दौरान यहां पहुंचे पुलिसकर्मी ने मशक्कत के बाद दोनों वाहनों को धीरे-धीरे आगे करवाकर जैसे-तैसे जाम खुलवाया। इसके बाद मिनी ट्रक तो धोबी चौराहा की ओर चला गया, लेकिन बड़ा ट्रक महूपुरा घाटी से होते हुए रपट के समीप से डांसी वाले मार्ग पर गया। इस दौरान उसके पीछे चल रहे वाहनों को बार-बार जाम लगने के कारण परेशान होना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो