script

उल्लास और उमंग के साथ हुई 2019 की अगवानी

locationशाजापुरPublished: Jan 01, 2019 11:09:17 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

मंदिरों में सुबह से लेकर शाम तक पहुंचते रहे भक्त

patrika

उल्लास और उमंग के साथ हुई 2019 की अगवानी

शाजापुर.

वर्ष 2019 के पहले दिन को शहरवासियों ने धार्मिक अनुष्ठान करके मनाया। सुबह से ही मंदिरों में देवदर्शन के लिए भक्तों की भीड़ पहुंचना शुरू हो गई थी। ये सिलसिला दिन भर चलता रहा। लोगों ने वरिष्ठों का आशीर्वाद भी लिया।

शहरवासियों ने 31 दिसंबर की रात 12 बजे तक न्यू इयर पार्टी का लुत्फ उठाया। वहीं 1 जनवरी को अपने बड़ों का आशीर्वाद लेने के बाद वे विभिन्न मंदिरों में पहुंचे। यहां शहरवासियों ने देवी-देवताओं की आराधना कर उन्हें नववर्ष की बधाई दी। साथ ही सुख-समृद्धि की कामना की। कुछ लोगों ने घर पर रहकर न्यू इयर पार्टी का भी लुत्फ उठाया तो कुछ ने आउटडोर पार्टी का भी आयोजन किया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी दिन भर बधाई संदेश जारी रहे।

मां राजराजेश्वरी के दर्शन को उमड़े भक्त
शहर के प्रसिद्ध मां राजराजेश्वरी माता मंदिर पर वर्ष के पहले दिन यहां दिनभर दर्शन करने वाले भक्तों का तांता लगा रहा। हर कोई यहां पर पहुंचकर माता से पिछले वर्ष के लिए क्षमा और नए वर्ष को मंगलमय बनाने की कामना करता रहा। इसके अतिरिक्त वर्ष के पहले दिन वाहन खरीदने वाले भी यहां पहुंचे और मंदिर के पुजारी से वाहन का पूजन कराया।

मुरदापुरा हनुमान मंदिर पर शहरवासी पहुंचे दर्शन को
शहर के अतिप्राचीन मुरादपुरा हनुमान मंदिर पर भी नववर्ष के अवसर पर विशेष धार्मिक आयोजन किए गए। यहां पर दिनभर भक्तों का भगवान के दर्शन के लिए आना-जाना लगा रहा। वहीं कई लोग परिवार सहित यहां पहुंचे और मंदिर परिसर में लगे झूलों का आनंद लेते हुए पिकनिक भी मनाई।

महाभिषेक कर मांगी सुख-समृद्धि
शहर के नित्यानंद आश्रम पर मंगलवार को भक्तों ने भगवान भोलेशंकर का महाभिषेक किया। यहां पर भक्तों ने सुख-समृद्धि की कामना को लेकर शिवलिंग पर पूर्ण विधि-विधान से अभिषेक किया जाकर आरती उतारी गई। इसके साथ ही यहां पर भक्तों ने हवन कर नववर्ष का स्वागत किया। शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी भक्तों की खासी भीड़ लगी रही। यहां पर हवन में आहुतियां डालकर नव वर्ष की सुख शांति की कामना की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो