scriptजख्मी हाईवे पर नहीं लग रहा मरहम, पनप रहा जनाक्रोश | Not feeling hurt on the highway, ointment, thunderbolt | Patrika News

जख्मी हाईवे पर नहीं लग रहा मरहम, पनप रहा जनाक्रोश

locationशाजापुरPublished: Sep 26, 2018 08:39:28 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

दो बार पेंचवर्क के बाद भी नहीं सुधरी स्थिति, जिम्मेदारों की लापरवाही बनी मुसीबत

patrika

जख्मी हाईवे पर नहीं लग रहा मरहम, पनप रहा जनाक्रोश

शाजापुर.

कहीं धूल के उड़ते गुबार, तो कहीं वाहनों के पहिये से उड़ी गिट्टी, चूरी। ये कोई गांव की सडक़ नहीं बल्की शहर से निकले आगरा-मुम्बई नेशनल हाईवे-३ की हालत है, जो अब गावं की सडक़ों से बदतर हो गई है। बार-बार पेंचवर्क के बाद भी जिम्मेदार शहर से निकले हाईवे के गड्ढे भरने में नकाम रहा। महज मूरम और चूरी डालकर औपचारिकता पूरी कर दी, जो अब शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ।
डामरीकरण नहीं करने से गत रात हुई बारिश से दोबारा हाईवे के गड्ढे उभर गए। मार्ग पर जगह-जगह चूरी बिखर गई। जो वाहन चालकों को परेशानी के साथ-साथ दुर्घटना का भय भी बढ़ गया। खास बात यह है कि जिम्मेदार पेंचवर्क कराने की बात कह रहे है, लेकिन चार माह से अब तक शहर से निकले हाईवे की सूरत नहीं बदली है। जिले के आला अधिकारी भी प्रतिदिन इसी मार्ग से होकर अपने दफ्तर पहुंचे है और आते लेकिन उन्हें भी जर्जर हाईवे की हालत नजर नहीं आती। हाईवे की दुर्दशा पर जनाक्रोश पनपने लगा है। इसी कड़ी में गुरुवार को आम आदमी पार्टी द्वारा अद्र्धनग्न होकर प्रदर्शन किया जाएगा।
बता दें कि बारिश के दिनों हाईवे में बड़े-बड़े गड्ढे सामने आए थे। जिन्हें भरने के लिए जिम्मेदारों ने मूरम डालकर इतिश्री कर ली और बारिश थमने पर डामरीकरण करने का आवश्वास दिया। लेकिन बारिश थमने पर गड्ढों में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद हुई बारिश से दोबारा गड्ढे उभर आए और दूसरी बार में चूरी डालकर इन गड्ढों को भर दिया गया। मूरम के साथ ये चूरी गड्ढो में चिपक भी गई, लेकिन गड्ढों पर डामरीकरण नहीं किया गया। लेकिन हाईवे पर पूरी तरह से गिट्टी चूरी फैल चुकी है, बड़े-बड़े गड्ढे नजर आ रहे हैं। हाईवे की उड़ती धूल लोगों को बीमार कर रही है। लेकिन जिम्मेदार खामौश तमाशा देख रहे हैं।

यहां सबसे खराब हालत
बता दें कि शहर से निकले हाईवे पर आए दिन गड्ढों के कारण असंतुलित होकर ट्रकों पलटने की घटना आए दिन सामने आती है। शहर से निकले हाईवे पर सबसे अधिक गड्ढे टंकी चौराहा वाटर वक्र्स के सामने और यातायात चौकी बस स्टैंड से लेकर शिक्षा विभाग तक फैले हैं। यहां पूरी तरह से गिट्टी उखड़ चुकी है जो राहगीरों के साथ-साथ दुकानदारों के लिए भी परेशानी का सबब बन रही है। दुकानदारों का कहना है कि हाईवे की उड़ती धूल बीमार करने लगी है लेकिन जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। खासकर दो पहिया वाहन चालकों को बिखरी हुई चूरी से काफी परेशानी होती है, ऐसे में दुर्घटनाओं की आशंका और बढ़ जाती है।

अर्धनग्न प्रदर्शन कर कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापन
शहर से निकले हाईवे पर हो रहे गड्ढे और पेंचवर्क नहीं होने के कारण दुर्घटना हो रही है। धूल के गुब्बारे के कारण शहर और नगरवासियों को गंभीर स्वास ओर बुखार ,दमा, से पीडित हो रहे है। हाईवे की दुर्दशा के विरोध में गुरुवार सुबह ११ बजे आप कार्यकर्ता अद्र्धनग्न होकर प्रदर्शन करेंगे। साथ ही कलेक्टर को सुधार कार्य के लिए ज्ञापन सौंपेंगे।
आप जिला प्रवक्ता मोहन शर्मा ने बताया कि व्यापारी, ट्रांसपोर्ट, अस्पताल, होटल व्यवसाय, ऑटो रिक्शा, जीप, कार, फूल व्यापरी, मंदिर और मस्जिद में जाने वाले श्रद्धालु, सब्जी, ठेले वाले, ट्रेफिक पुलिस, स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी, पेट्रोल पंप एसोसिएशन, अभिभाषक, कलेक्टेट, जनपद, एसपी कार्यालय व आसपास के ग्रामीणजन सडक़ की दुर्दशा से पीडि़त और परेशान है। हाईवे पर धूल और प्रदूषण के कारण जनता के फेफड़े खराब हो रहे हैं। जिससे कई तरह के बीमारी हो रही हैं। जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी नगरवासियों के हित में सडक़ के निर्माण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

इनका कहना
बारिश के कारण मूरम और गिट्टी डाली गई थी। एक-दो दिन में हाईवे पर डामरीकरण कर पेंचवर्क का कार्य शुरु कर दिया जाएगा। जिससे समस्या खत्म हो जाएगी।
– आरआर दांडे, एई, एनएचएआई

ट्रेंडिंग वीडियो