scriptलाखों की सौगात का भी नहीं मिल रहा लोगों को लाभ | Millions of people are not able to get the benefit | Patrika News

लाखों की सौगात का भी नहीं मिल रहा लोगों को लाभ

locationशाजापुरPublished: Jun 05, 2019 01:05:10 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

कपालिया में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों को चिंता सता रही है। सरकार ने लाखों खर्चकर ग्रामीणों के लिए हजारों लीटर की पानी की टंकी बनवाई लेकिन उसका आज तक फायदा नहीं हुआ।

patrika

कपालिया में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों को चिंता सता रही है। सरकार ने लाखों खर्चकर ग्रामीणों के लिए हजारों लीटर की पानी की टंकी बनवाई लेकिन उसका आज तक फायदा नहीं हुआ।

अनिलसिंह खमोरा. कपालिया
ग्राम कपालिया में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों को चिंता सता रही है। सरकार ने लाखों रुपए खर्चकर ग्रामीणों के लिए हजारों लीटर की पानी की टंकी बनवाई लेकिन उसका आज तक फायदा नहीं हुआ। ग्रामीण पानी के लिए भटक रहे हैं। उनको पानी के लिए गांव से बाहर या कई अन्य जगह से पानी लाना पड़ रहा है। पीएचइ ने 2015 में पानी की टंकी बनाई तो है लेकिन आज तक ग्रामीणों के कंठ तर नहीं हो पाए हैं।
ग्रामीणों ने बताया पानी की टंकी बनने के बाद आज तक सप्लाई नहीं हुआ है। उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ता। अगर जिम्मेदार ध्यान दें तो परेशानी दूर हो सकती है। आज हालात ये हैं कि करीब एक किमी दूर से पानी लाना पड़ रहा है। गांव में सरकारी कुएं भी हैं, लेकिन उसमें भी पानी की समस्या है। ग्रामीण रात-रात जागकर कुएं में पानी जमा होने पर अपने घर का पानी भरते हैं। प्रशासन को इस ओर जरूर ध्यान देना चाहिए।
ग्रामीणों की परेशानी
पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। पानी के लिए बहुत दूर-दूर जाना पड़ता है।
संजय नागर
गांव में पानी के लिए सबको दूर-दूर तक जाना पड़ता है। पानी की समस्या पूरे गांव की है जिम्मेदारों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
संजू शर्मा
पीने के पानी के लिए दूर-दूर तक जाना पड़ता है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
अंबाराम परमार
चल समारोह में उमड़ा जनसैलाब
सलसलाई. ग्राम आजनाई में सात दिन से चल रही श्रीमद्भागवत कथा के विश्राम पर चल समारोह निकला। यह गांव के प्रमुख मार्गों से होता हुआ भंडारा स्थल पहुंचा। कथा का वाचन पं. ओमप्रकाश शर्मा द्वारा किया गया। चल समारोह सुबह 10 बजे कथा पंडाल से शुरू हुआ जो प्रमुख मार्गों से निकला। इसमें डीजे बाजे की धुन पर ग्रामीण नाचते चल रहे थे। हर किसी की जुबान पर बस भगवान का नाम थ। महिलाएं भी डीजे की धुन पर खूब नाच रही थी। 11 बजे से भंडारा शुरू हुआ। इसका लाभ सैकड़ों लोगों ने लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो