scriptयहां शादियां बनी यातायात विभाग के लिए परेशानी | Marriages here Trouble for the traffic department | Patrika News

यहां शादियां बनी यातायात विभाग के लिए परेशानी

locationशाजापुरPublished: Feb 12, 2019 10:14:13 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

सडक़ सुरक्षा सप्ताह के बाद फिर बिगड़ी शहर की यातायात व्यवस्था

patrika

यहां शादियां बनी यातायात विभाग के लिए परेशानी

शाजापुर.

प्रदेश सहित शहर और पूरे जिले में गत दिनों सडक़ सुरक्षा सप्ताह चलाया गया। इस दौरान वाहन चालकों को जहां यातायात के नियमों की जानकारी दी गई, वहीं चालान भी बनाए गए। साथ ही शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भी प्रयास किए, लेकिन सडक़ सुरक्षा सप्ताह के खत्म होने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था दोबरा पुराने ढर्रे पर लौट आई है। शहर के आंतरिक मार्गों पर बड़े वाहनों का प्रवेश बेरोकटोक जारी है। इससे दिनभर जाम की समस्या बनती रहती है। हालांकि इस मामले में जिम्मेदारों का कहना है कि शादियों के सजीन में भीड़ बढऩे के कारण परेशानी आ रही है।

शहर के नई सडक़, आजाद चौक, छोटा चौक, किला रोड, सोमवारिया बाजार सहित अन्य कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर दिनभर में अनेक बार जाम की स्थिति बनती है। इन स्थानों पर भी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यातायात विभाग ने प्रयास किए। सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान इन क्षेत्रों में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाकर यातायात व्यवस्था को सुधारा गया। पूरे सप्ताह इसका असर दिखाई दिया। वहीं सप्ताह खत्म होने के बाद भी एक-दो दिन स्थिति अच्छी रही, लेकिन अब दोबारा यातायात व्यवस्था ध्वस्त होती नजर आने लगी है। मंगलवार को शहर की नई सडक़ पर दोपहर के समय बार-बार जाम लगता रहा। यहां पर आजाद चौक में जाने वाले मार्ग जिस पर बैरिकेड्स लगाकर बड़े वाहनों का प्रवेश रोका गया था वहां पर मंगलवार को चार पहिया वाहन बगैर किसी परेशानी के गुजरते रहे। इन वाहनों को रोकने वाला यहां पर कोई भी नहीं था।

अव्यवस्थित पार्किंग से भी हो रही परेशानी
सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर हो रही अव्यवस्थित पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए भी प्रयास किए गए। सडक़ के किनारे खड़े वाहनों को व्यवस्थित ढंग से खड़ा कराया गया, लेकिन अब दोबारा शहरभर में अव्यवस्थित पार्किंग शुरू हो गई। बेतरतीब सडक़ पर खड़े वाहनों के कारण सडक़ें भी संकरी नजर आने लगी। इन संकरे मार्ग पर यदि कोई बड़ा वाहन आ गया तो यातायात थम जाता है और लंबा जाम लग जाता है।

इनका कहना है
शहरभर में पुलिस के पाइंट पूरे लगे हुए है और कार्रवाई भी चल रही है। आज बस स्टैंड पर बसों की चैकिंग कर कार्रवाई की गई। शहर में शादियों के कारण भीड़ बढऩे से व्यवस्था बिगड़ रही है।
– सत्येंद्रसिंह राजपूत, यातायात प्रभारी-शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो