script

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान : प्रकृति हरी-भरी रहे तो सभी ओर खुशहाली….

locationशाजापुरPublished: Jul 15, 2019 08:18:26 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

प्रकृति हरी-भरी रहे तो सभी ओर खुशहाली दिखाई देती है। ऐसे ही हरियाली से खुशहाली के विचार को लेकर पत्रिका ने हरित प्रदेश अभियान की शुरुआत की है।

patrika

nature,prosperity,campaigns,social workers,greenery,various organizations,

शाजापुर. प्रकृति हरी-भरी रहे तो सभी ओर खुशहाली दिखाई देती है। ऐसे ही हरियाली से खुशहाली के विचार को लेकर पत्रिका ने हरित प्रदेश अभियान की शुरुआत की है। पत्रिका के इस अभियान से विभिन्न संगठन, समाजसेवी व शासकीय अशासकीय कर्मचारी जुड़ते जा रहे हैं। पत्रिका के इस अभियान में जिला अस्पताल का स्टॉफ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, शासकीय प्रायवेट स्कूल आदि ने जुड़कर 100 से अधिक पौधों का रोपण किया। पौधे लगाने के साथ ही सभी ने पौधों की सुरक्षा के लिए संकल्प भी लिया।

जिला अस्पताल परिसर में पौधरोपण

जिला अस्पताल में सहायक नेत्र चिकित्सक एके खान उनकी बहार खान, अल्ताफ खान स्टीवर्ड, जावेद हासमी लेब टेक्निशयन, अशोक जयसवाल आदि ने अपने जन्मदिन अवसर पर जिला अस्पताल परिसर में पौधरोपण किया। साथ ही पौधों को बड़ा करने के लिए उनके संरक्षण की शपथ भी ली। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. एसडी जयसवाल, आरएमओ डॉक्टर खंडेलवाल, सहायक नेत्र चिकित्सक राजेन्द्र सक्सेना, केएस डाबी, शैलेन्द्र सोनी सहित नर्सिंग स्टॉफ मौजूद रहा।

जन्मदिन पर किया पौधरोपण
मप्र वन कर्मचारी संघ जिला शाखा शाजापुर के जिला अध्यक्ष तिलोकचंद भालोट द्वारा उनके जन्मदिन अवसर पर वनमंडल कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर वनमंडल अधिकारी बीएस बघेल सहित वन विभाग का स्टॉफ मौजूद रहा।

पौधे के संरक्षण की शपथ ली
ग्राम मंझनिया आंगनवाड़ी केंद्र 1 पर परियोजना अधिकारी नेहा चौहान, पर्यवेक्षक अमिता माथुर व बीपीए हीना कौसर की उपस्थिति में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान पौधे के संरक्षण की शपथ भी ली।

ग्राम सुनेरा में पौधरोपण किया
महिला एवं बाल विकास विभाग शाजापुर द्वारा ग्राम सुनेरा में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर उमाशंकर, स्वस्थ भारत प्रेरक आयुषसिंह एवं पर्यवेक्षक शोभना यादव पौध रोपण किया गया। इस दौरान अनेक लोग उपस्थित थे।

सभी बच्चे दो पौधे जरूर लगाएं
लायनेस क्लब जागृति शाजापुर की ओर से इटर्नल स्कूलऑफ स्टडीज एबी रोड बरवाल में पौधरोपण किया गया। इटर्नल स्कूल के सभी बच्चों व शिक्षकों को दो पौधे लगाने का प्रोजेक्ट प्राचार्य सौदामिनी झाला ने दिया। जो प्रकृति के प्रति उनका प्रेम प्रदर्शित करता है। क्लब द्वारा पौधों के संरक्षण की शपथ दिलवाई गई।

स्कूल में लगाए फलदार और छायादार पौधे
एकीकृत माध्यमिक विद्यालय सांपखेड़ा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय पटवारी ललित कुंभकार और गौरव शर्मा के आतिथ्य में स्कूल परिवार की उपस्थिति में फलदार और छायादार पौधे लगाए गए। साथ ही पौधों को देखरेख के लिए बच्चों को गोद दिए। संस्था प्रधान कैलाश सूर्यवंशी ने बच्चों को अपने जीवनकाल में कम से कम 10-10 पौधे लगाने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर संस्था के रोहित चौहान, संगीता गुर्जर, पदमा दुबे, नीता सोनी, ज्योति सकसेना, अशोक गोठी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो