scriptयहां नगर पालिका कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल | Here is the example of honesty of the municipality staff | Patrika News

यहां नगर पालिका कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

locationशाजापुरPublished: Jan 18, 2019 10:43:46 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

सडक़ पर मिले 24 हजार रुपए थाने पहुंचकर लौटाए

patrika

यहां नगर पालिका कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

शाजापुर.
नगर पालिका शाजापुर में कार्यरत एक कर्मचारी ने शुक्रवार को ईमानदारी की मिसाल पेश की। जबकि उसे सडक़ पर लावारीस पड़े हुए 24 हजार रुपए मिले। इस राशि को नपाकर्मी ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस के समक्ष उसके मालिक को लौटा दिए।

शहर के दायरा क्षेत्र में रहने वाले निर्मल पिता मोहनलाल घार्वे शुक्रवार को धोबी चौराहा स्थित एक हेयर सलून पर गए थे। जब वे यहां से निकल रहे थे तभी उनकी नजर सलून के दरवाजे के पास पड़ी नोटों की गड्डी पर पड़ी। जब उन्होंने राशि उठाई और गिनती की तो वह करीब 24 हजार रुपए निकले। इस राशि के बारें में घार्वे ने दुकान के मालिक से पूछा तो उसने राशि के बारें में अनभिज्ञता जता दी। ऐसे में घार्वे ने कहा कि वे इस रकम को पुलिस को सौंप देंगे ताकि जिसकी हो उसे मिल जाए। घार्वे की बात सुनकर धोबी चौराहा पर ही एक अन्य दुकान के संचालक अशोक टेलर ने सुन लिया और वो घार्वे के पास पहुंच गया। टेलर ने घार्वे को कहा कि जो रुपए उन्हें मिले है वो उसके है। ऐसे में घार्वे ने उस पर विश्वास नहीं किया और कहा कि यदि ये राशि सच में उसकी है तो पुलिस थाने पर चलें। वहीं पर पुलिस के सामने ये राशि लौटा दूंगा। इसके बाद दोनों पुलिस थाने पहुंचे। यहां पर घार्वें ने पुलिस को पूरे मामले क जानकारी दी। पुलिस के समक्ष अशोक टेलर ने बताया कि धोबी चौराहा पर वो टेलरिंग का काम करता है। ये राशि उसके पिता की जेब से गिर गई थी। जिसके लिए वो सभी परेशान हो रहे थे। ऐसे में पुलिस ने पूरी तरह से पड़ताल की। इसके बाद घार्वे को राशि लौटाने का कहा। पुलिस के समक्ष ही घार्वे ने ईमानदारी का परिचय देते हुए टेलर को राशि लौटा दी।

पहिये में पैर फंसा और मौके पर ही हो गई मौत

जिला मुख्यालय से करीब 8 किमी दूर दुपाड़ा रोड स्थित हरणगांव जोड़ पर बस चालक की लापरवाही का खामियाजा एक व्यक्ति को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। जब उक्त यात्री बस से उतर रहा था तभी बस चालक ने बस को आगे बढ़ा दिया। इससे यात्री का पैर बस के पहिये में आ गया और वो नीचे गिर गया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार ग्राम हरणगांव निवासी दयाराम (45) पिता शिवलाल गुर्जर शुक्रवार सुबह शाजापुर से यात्री बस (एमपी 09 एफए-2521) से अपने गांव हरणगांव के लिए सवार हुआ। सुबह करीब 9 बजे जब बस हरणगांव पहुंची और दयाराम बस से उतरने लगा तभी चालक ने बस आगे चला दिया। इस कारण बस से उतर रहे दयाराम का पैर बस के पहिये में अ गया और वो नीच गिर पड़ा। इससे उसके सिर में चोट लगी और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी लग गई। लालघाटी पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो