scriptयहां छाई श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की खुशी | Happiness of Sri Krishna Birthday Celebration | Patrika News

यहां छाई श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की खुशी

locationशाजापुरPublished: May 21, 2018 12:41:59 am

Submitted by:

Lalit Saxena

नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैयालाल की, हुई कथा

patrika

नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैयालाल की, हुई कथा

सोयतकलां. बड़ी खेड़ी चौक में कुशवाह समाज के तत्वावधान में जारी भागवत कथा में कृष्ण जन्मोत्सव प्रसंग रविवार को धूमधाम से मना। योगमाया प्रसंग के बाद जैसे ही कथा वाचक पंडित सत्यनारायण त्रिवेदी ने भगवान के जन्म का वाचन किया। पांडाल में उपस्थित श्रद्धालु झूम उठे। चारों दिशाओं से शंख, घडिय़ाल, ढोल के साथ बधाई गीत गाए। वासुदेवजी के स्वरूप में सुपड़ी में बालरूप भगवान को लेकर प्रवेश किया। पंडाल में बनाए पलना में ललना को झुलाया। पंडितजी ने भगवान का दुलार भी किया। नंद घर आनंद भयो जय कन्हैयालाल की गूंज पर महिला-पुरुष खूब नाचे और पांडाल में लटकी माखन की मटकियों से प्रसाद लूट की होड़ मच गई। कथा दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक चल रही है।
डोंगरगांव. सुसनेर विधायक मुरलीधर पाटीदार, पूर्व विधायक बद्रीलाल सोनी ने रविवार को लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इसमें डोंगरगांव में गुर्जर मोहल्ले में 2 लाख से रामदेव मंदिर के पास बनने वाला टीन शेड, 1 लाख रुपए विधायक निधि योजना के अंतर्गत कार्य व 13वें वित्त में जनपद स्तर से नयापुरा कॉलोनी में कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल लागत 3 लाख, रावलाकछेरी में सामुदायिक भवन के लागत 1 लाख 50 हजार, 5 लाख ग्राम पंचायत गुराडिय़ा में आने वाले पिपल्याखेड़ा में दांगी धर्मशाला के लिए व 1 लाख 50 हजार बराई गांव में पंचायत भवन की बाउंड्रीवॉल के कार्य शामिल हैं। इसके बाद डोंगरगांव में विधायक ने भाजपा शासन की योजनाओं की जानकारी दी। विधायक प्रतिनिधि प्रदीप शर्मा, सोयत मंडल महामंत्री जगदीश टेलर, नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी, शिवनाराण कारपेंटर, सचिव कालूराम पाटीदार, सरपंच अमरसिंह दांगी गुराडिय़ा, पूर्व सरपंच वि_लप्रसाद शर्मा, हिदायत मंसूरी, वरिष्ठ भाजपा नेता शिवनारायण सेन, बालचंद मोरी, सुरेशचंद शर्मा मौजूद थे।
सारंगपुर. नपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रमोद सादानी द्वारा नगर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया। साथ कई स्थानों पर विकास कार्य होना थे उन्हें शुरू करने के निर्देश दिए। सारंगपुर नपा क्षेत्र का ग्राम फूलपुरा वर्षों से पानी की समस्या से जूझ रहा है। यहां नपाध्यक्ष ने तत्काल पानी की टंकी बनाकर ट्यूबवेल से पानी भर ग्रामीणों की समस्या दूर किया। वार्ड नंबर 13 में पार्षद तसलीम कुरैशी के वार्ड में चल रहे निर्माण कार्य को भी जल्द पूर्ण करने के आदेश दिए गए नेहरू पार्क में पहुंचकर पानी को जांचा और अच्छे से फिल्टर करने का निर्देश कर्मचारियों को दिया। वार्ड 2 और 1 में चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। गांधी चौक से किड़ी रोड तक डामरीकरण का कार्य भी पांच दिन में शुरू हो जाएगा। सलमान अली, चिराग सोनी, लखन राजपूत, संजय विजयवर्गीय, गोकुल राजकुमार गिरजे, इकबाल अंसारी सहित नगरपालिका कर्मचारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो