scriptMP ELECTION-2018-चीलर नदी की सफाई, जलसंकट दूर करने वाले को चुनेंगे | Chillar will clean the river, remove the water conservation | Patrika News

MP ELECTION-2018-चीलर नदी की सफाई, जलसंकट दूर करने वाले को चुनेंगे

locationशाजापुरPublished: Nov 12, 2018 11:13:57 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

पत्रिका जागो जनमत रथ से विस क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर की नुक्कड़ सभा में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया, जानी समस्याएं

PATRIKA

Voter,oath,kissan,shajapur,Businesman,Jago Janmat,

शाजापुर. शहर में सबसे बड़ी समस्या पेयजल की है। विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ा जलस्रोत चीलर डैम है। इस डैम में पूरे साल पानी नहीं रहता है। दूसरी नदियों या नालों को जोड़कर इसमें पानी की उपलब्धता पूरे साल हो। चीलर नदी की पूरी तरह से सफाई हो ताकि जो नदी कभी शहर की पहचान हुआ करती थी वो आज शहर का सबसे बड़ा कलंक बन चुकी है। हम अपने वोट का उपयोग ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनने में करेंगे जो हमारी फरियाद सुनने वाला हो। सभी संकल्प ले कि बगैर किसी प्रलोभन के वोट अवश्य डालेंगे।
लोकतंत्र के उत्सव में पत्रिका की जागो जनमत रथ यात्रा के तहत सोमवार को लोगों ने न केवल वोट डालने का संकल्प लिया बल्की क्षेत्र समस्याओं के साथ जनप्रतिनिधि चुनने को लेकर अपनी राय प्रकट की। पत्रिका के जागो जनमत रथ को हनुमान चौराहा स्थित पत्रिका कार्यालय से रवाना किया गया। रथ शहर में विभिन्न स्थानों पर पहुंचा। रथ के माध्यम से शहरवासियों को वोट डालने का संकल्प दिलाया गया। वहीं अलग-अलग हिस्सों में सभा कर क्षेत्र की समस्या और मुद्दे से रूबरू हुए। जहां लोगों ने खुलकर अपनी बात रखते हुए जनप्रतिनिधि को चुनने में भी अपनी राय दी। लोगों का कहना था कि वे जात-पात, प्रलोभन व किसी दबाव में आए बगैर वोट देंगे। वहीं उन्होंने ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनने की अपेक्षा की जो पूरे विधानसभा क्षेत्र का विकास करें और शाजापुर को उन्नति के पथ पर अग्रसर कर सके।
मतदाताओं ने लीयह शपथ
‘हम, भारत के मतदाता, लोकतंत्र में विश्वास रखते हुए एतद द्वारा शपथ लेते है कि हम हमारे राष्ट्र की लोकतांत्रिक परंपरा तथा प्रतिष्ठा को बनाएं रखेंगे तथा किसी प्रकार के धर्म, जाति, प्रजाति, समुदाय, भाषा तथा प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना प्रत्येक चुनाव को निर्भय होकर, स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक संपन्न कराएंगे।
पेयजल समस्या खत्म करने वाले को देंगे वोट
जागो जनमत रथ ने विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। रथ के माध्यम से हनुमान चौराहा, बस स्टैंड, नई सड़क, आजाद चौक और छोटा चौक में सभा की गई। यहां लोगों ने वोट डालने की शपथ ली और समस्याओं से भी अवगत कराया।
सवाल : आपके क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या क्या है?
महादेव चौहान : शहर के सबसे बड़े जलस्रोत चीलर डैम में किसी भी नदी या नाले को मिलाकर पूरे साल पानी की व्यवस्था होना चाहिए। पानी की कमी होने से किसानों को परेशानी होती है वहीं जलसंकट की स्थिति भी बनती है।
सवाल : क्या जात-पात के आधार पर वोट डालेंगे?
बालकृष्ण चतुर्वेदी : लोकतंत्र के लोक उत्सव में हमे बगैर किसी दबाव और भेदभाव के वोट डालना चाहिए। जात-पात को देखे बगैर क्षेत्र का विकास करने वाले को ही वोट देना चाहिए।
सवाल : क्या चुनाव में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को वोट देंगे?
बंटी जैन : चुनाव में निष्पक्ष होकर मतदान करना चाहिए। किसी भी आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को वोट नहीं देना चाहिए। ऐसे लोगों को जनता को नकराना चाहिए और स्वच्छ राजनीति के लिए वोटिंग करना चाहिए।
सवाल : विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कोई सुझाव?
प्रेमसिंह गोहिल जाईहेड़ा : ऐसा ही जनप्रतिनिधि चुने जो कि क्षेत्र की मूलभूत समस्याएं जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवहन के लिए विकास करें। लालच में न आए और निष्पक्ष होकर अपने मताधिकारर का उपयोग करें।
सवाल : विधानसभा में किन विकास कार्यों की जरूरत है?
हिंदूसिंह रामपूरा : गरीबों, किसानों और जरूरतमंदों को लाभ मिले। स्वास्थ्य की सुविधा बढ़े और क्षेत्र में समस्याएं दूर हों।
सवाल : विधानसभा के मतदाताओं के लिए कोई संदेश?
रामप्रसाद पाटीदार तिलावद गोविंद : मतदान जरूर करें। पत्रिका ने जागो जनमत अभियान चलाया वो प्रशंसनीय है। लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरुकता आए और सभी लोग निष्पक्ष रूप से मतदान करें।
टिकमचंद कोठारी : चुनाव में पार्टी की बजाय विकास करने वाले प्रत्याशी को चुने। निर्भिक होकर अपने मताधिकार का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें। कोशिश करें स्वयं तो वोट डालेंगे अन्य लोगों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।
अख्तर भाई (एटी खान) : आगामी विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करें। वोट प्रतिशत बढ़ेगा तभी बेहतर और सशक्त सरकार चुनकर आएगी। सशक्त सरकार से ही क्षेत्र और प्रदेश का भला हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो