scriptबाबा ने बताया गर्भवती,एमआरआइ रिपोर्ट में पेट में दिखी गठान | Baba told pregnant, In MRI report Stomach lump | Patrika News

बाबा ने बताया गर्भवती,एमआरआइ रिपोर्ट में पेट में दिखी गठान

locationशाजापुरPublished: Oct 01, 2019 10:04:19 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

रिपोर्ट लेकर चौहानी पहुंची महिला को बाबा ने भगाया, महिला ने पति के साथ एसडीएम के पास पहुंचकर की शिकायत

Baba told pregnant, In MRI report Stomach lump

बाबा ने बताया गर्भवती,एमआरआइ रिपोर्ट में पेट में दिखी गठान

शाजापुर.

जिला मुख्यालय से 11 किमी दूर ग्राम चौहानी में महिलाओं की गोद भरने का दावा करने वाले पंडा के खिलाफ एक महिला ने एसडीएम के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत में महिला ने बाबा पर आरोप लगाया कि बाबा ने उसके पेट में बच्चा होने का दावा किया है, लेकिन जब उसने डॉक्टर से एमआरआइ कराई तो उसकी रिपोर्ट में पेट में गठान होने की जानकारी सामने आई। इस रिपोर्ट को लेकर मंगलवार को महिला जब बाबा के पास पहुंची तो बाबा ने डॉक्टर की रिपोर्ट को झूठला दिया। महिला ने आरोप लगाया कि बाबा ने उसके साथ अभद्रता करते हुए धक्के देकर उसे भगा दिया। इस मामले में एसडीएम के कहने पर महिला ने थाना लालघाटी में बाबा के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है।

शाम करीब साढ़े 5 बजे कलेक्टर कार्यालय पहुंची आगर-मालवा जिले के बड़ौद के समीप स्थित गांव में रहने वाली राजूबाई पति बाबूलाल ने बताया कि उसके विवाह के बाद उसे लंबे समय से बच्चे नहीं हो रहे थे। ऐसे में मोबाइल पर और अन्य लोगों से जानकारी मिली कि शाजापुर जिले के ग्राम चौहानी में एक देव स्थान पर बाबा के रूप में गोपाल नागर (पंडाजी) जत्रा करतें है। जो महिलाओं की गोद भरते हैं। राजूबाई ने बताया कि बच्चे की चाह में वो करीब डेढ़ साल पहले चौहानी पहुंचकर पंडा गोपाल नागर से मिली। नागर ने महिला को यहां पर आकर हाजरी लगाने को कहा। बाद में एक बाद हाजरी पर आने के समय उसकी गोद भराई कर दी। करीब 7 माह बाद पंडा गोपाल नागर ने उसे सोनोग्राफी कराने को कहा। जब राजू बाई ने सोनोग्राफी कराई तो उसमें कुछ भी नहीं निकला। ऐसे में सोनोग्राफी रिपोर्ट लेकर राजूबाई पंडा गोपाल नागर से मिली तो उसने रिपोर्ट को गलत बताते हुए राजूबाई को गर्भवति बता दिया। 9 माह होने पर भी सोनोग्राफी में कुछ नहीं आया तब भी पंडा गोपाल नागर ने सोनोग्राफी को गलत बताते हुए उसे गर्भवति ही बताया।

11 माह होने पर कराई एमआरआइ में डॉक्टर ने बताया गठान है पेट में
महिला राजूबाई ने बताया कि उसने उज्जैन में स्थित अग्रवाल डायग्नास्टिक सेंटर पर पहुंचकर एमआरआइ कराई। यहां पर डॉक्टर ने उसे बताया कि उसके पेट में बच्चा नहीं है गठान हो गई है। साथ ही डॉक्टर ने यह भी कहा कि इसका ऑपरेशन करवाकर गठान को निकलवाना पड़ेगा। राजूबाई ने बताया कि जब उसे पता लगा कि उसके पेट में गठान हो गई है तो उसकी हालत खराब हो गई।

पंडा पर लगाए अभद्रता के आरोप
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व यूएस मरावी के पास पहुंची राजूबाई ने बताया कि एमआरआइ रिपोर्ट लेकर वो मंगलवार को ग्राम आक्या पहुंची और पंडा गोपाल नागर को रिपोर्ट दिखाई। महिला ने बताया कि उसने पंडा गोपाल नागर से कहा कि डॉक्टर ने जांच के बाद उसके पेट में गठान बताई है। इस पर पंडा गोपाल नागर ने उसे कहा कि उसके पेट में बच्चा ही है और ये डॉक्टर की रिपोर्ट झूठी है। राजूबाई ने आरोप लगाया कि जब उसने पंडा की बात का विरोध किया तो पंडा गोपाल नागर ने उसकी रिपोर्ट को फैंक दिया। साथ ही यहां पर दोबारा कभी नहीं आने की बात कहते हुए उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उसे और उसके पति को भगा दिया।

इनका कहना है
बड़ौद के पास गांव में रहने वाली महिला ने यहां पर आकर ग्राम चौहानी वाले पंडा गोपाल नागर की शिकायत की थी। उससे मामले की संपूर्ण जानकारी लेकर उसे पुलिस में शिकायत करने के लिए भेज दिया है।
– यूएस मरावी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व-शाजापुर

महिला राजूबाई ने चौहानी वाले पंडा की शिकायत के संबंध में आवेदन सौंपा है। इसमें उसने बताया कि पंडा गोपाल नागर उसे पिछले डेढ़ साल से गर्भवति होने की बात कहते हुए गरबला रहा है, लेकिन सोनोग्राफी रिपोर्ट में उसके पेट में गठान बताई है। महिला ने आरोप लगाया है कि पंडा गोपाल नागर सभी के साथ अंधविश्वास के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा है। उक्त ग्राम बेरछा थाने के अंतर्गत आता है, लेकिन फरियादी को यह पता नहीं था। यहां पर प्राप्त शिकायती आवेदन को बेरछा थाने पर पहुंचाया जाएगा।
– अनिल मालवीय, थाना प्रभारी, थाना-लालघाटी, शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो