script

एसआइटी की जांच के बाद इन सरकारी अध्यापकों की नौकरी जाना तय

locationशाहजहांपुरPublished: Feb 19, 2019 04:49:13 pm

Submitted by:

suchita mishra

आगरा के डॉ. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों से फर्जी बीएड डिग्री हासिल कर नौकरी करने वाले 18 शिक्षकों को भेजा गया बर्खास्तगी का अंतिम नोटिस।

शाहजहांपुर। आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों से फर्जी बीएड डिग्री हासिल कर नौकरी पाने वाले शहर के 18 शिक्षकों की अब नौकरी जाना तय है। एसआइटी जांच की अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने सभी को बर्खास्तगी का अंतिम नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि इन शिक्षकों को पहली बार बर्खास्तगी का नोटिस 2017 में दिया गया था।
यह है पूरा मामला
आगरा यूनिवर्सिटी से संबंधित महाविद्यालयों से फर्जी बीएड उपाधि प्राप्त कर सूबे में 4570 शिक्षक नियुक्ति पा गए। इसके बाद मामला कोर्ट में पहुंचा और जांच शुरू हुई। फर्जी बीएड डिग्री से शिक्षक बने नटवरलाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए। टेबुलेशन चार्ट से अधिक बीएड डिग्री निर्गत करने के साथ ही टेंपर्ड अंकतालिकाओं के जिले में 18 शिक्षक पकड़े गए। इसके बाद बीएसए ने 2017 में सभी को बर्खास्तगी के साथ वेतन रिकवरी का नोटिस जारी किए।
हाईकोर्ट पहुुंचे शिक्षक
आदेश के खिलाफ शिक्षक हाईकोर्ट चले गए। कोर्ट ने विभाग को सेवा के दौरान वेतन निर्गत के आदेश दे दिए। कोर्ट के आदेश के तहत सभी शिक्षक सेवा में बने रहने के साथ वेतन भी पा रहे हैं। लेकिन अब सेवा समाप्ति के अंतिम नोटिस के बाद उनकी विदाई तय है। इस मामले में बीएसए राकेश कुमार का कहना है कि यह निर्णय अंक तालिकाएं फर्जी साबित होने पर लिया गया। एसआइटी की जांच में सभी को दोषी पाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो