script

एसटीएफ टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, बरेली में ज्वेलर्स शोरूम लूटकांड का मुख्य आरोपी किया गिरफ्तार

locationशाहजहांपुरPublished: Sep 22, 2018 04:46:45 pm

Submitted by:

suchita mishra

करीब चार महीने पहले हुई थी लूट। इस लूट में शाहजहांपुर जिले के कई ज्वेलर्स भी शामिल थे।

police

police

शाहजहांपुर। लखनऊ एसटीएफ की टीम ने 50 हज़ार के इनामी लुटेरे और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया इनामी लुटेरा जून महीने में बरेली में एक ज्वेलर्स के शोरूम में हुई डकैती की वारदात में शामिल था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तार लुटेरों के पास से बड़ी तादाद में शोरूम से लूटे गए जेवरात मिले हैं। इसके अलावा एक तमंचा और बड़ी तादाद में जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।
शाहजहांपुर में लिखी गई थी लूट की स्क्रिप्ट
दरअसल बरेली में 4 जून 2018 को शहर में लुटेरों ने टॉप कैरेट ज्वेलर्स के शोरूम में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना के खुलासे के लिए यूपी के डीजीपी ने पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ को भी लगाया था। ज्वेलर्स के शोरूम में डकैती उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। जांच करने पर मालूम पड़ा कि डकैती की पूरी स्क्रिप्ट शाहजहांपुर जिले में लिखी गयी है और इसमें लुटेरों के साथ साथ लूटे गए माल को खरीदने वाले शाहजहांपुर जिले के कई ज्वेलर्स भी शामिल हैं।
गिरफ्तार हुआ सरगना
पिछले दिनों पुलिस और एसटीएफ की टीम ने तिलहर कस्बे से डकैती का माल खरीदने वाले करीब आधा दर्जन ज्वेलर्स को गिरफ्तार किया था। वहीं इस घटना का सरगना राजेश उर्फ़ झंडू डकैती की वारदात के बाद से शाहजहांपुर के पुवायां तहसील इलाके के मुडिया कुर्मियात गांव में अपनी ससुराल में अपने साथी कौशल किशोर के साथ छिप कर रह रहा था। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ की टीम ने राजेश और उसके साथी कौशल को गिरफ्तार कर लिया। लुटेरे राजेश की निशानदेही पर पुलिस ने जमीन में दबाये गए 8 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। इसके अलावा एसटीएफ ने उसके पास से एक 315 बोर का तमंचा और बड़ी तादाद में जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। फिलहाल गिरफ्तार किये गए दोनों लुटेरों को जेल भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो