scriptनागपुर ट्रेन की मांग को लेकर किसने लिखा रेल मंत्री को पत्र ? | Who wrote about the demand for Nagpur train letter to Railway Minister | Patrika News
शाहडोल

नागपुर ट्रेन की मांग को लेकर किसने लिखा रेल मंत्री को पत्र ?

नागपुर के लिए ट्रेन की मांग हुई तेज

शाहडोलNov 23, 2017 / 05:52 pm

Shahdol online

Who wrote about the demand for Nagpur train letter to Railway Minister

Who wrote about the demand for Nagpur train letter to Railway Minister

शहडोल- राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन नई दिल्ली के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार गौतम ने कटनी से शहडोल कवर करते हुए सीधे नागपुर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन की मांग की है। उन्होंने ट्रेन की मांग को लेकर प्रधानमंत्री, केंद्रीय रेल मंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय मानवाधिकार अध्यक्ष और मुख्य रेल महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को पत्र लिखा है।
कहा गया है कि कटनी से नागपुर के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन चलना अति आवश्यक है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के अंतर्गत आता है। यहां शहडोल संभाग की करीब २४ लाख आबादी है। संभाग में मेडीकल सुविधाएं न होने के कारण लोगों को इलाज के लिए नागपुर जाना पड़ता है। लोग बिलासपुर ट्रेन बदलकर नागपुर जाते हैं। यदि ट्रेन लेट हो गई तो आगे की ट्रेन निकल जाती है। इससे मरीजों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके पहले भी समाज सेवियों और जनप्रतिनिधियों ने नागपुर के लिए सीधे ट्रेन की मांग की थी। क्षेत्र की समस्याओं पर ध्यान देते हुए कटनी से नागपुर सीधे नई एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाए।
—————————-
पुलिस अधिकारियों ने पढ़ाया निर्भीकता का पाठ

शहडोल- पुलिस हर पल आपकी सुरक्षा के लिए ही है लेकिन हमें चुप्पी नहीं साधनी है। हमें कोई परेशान करता है तो शोर मचाएं, उसे करारा जबाव दें। पुलिस हर पल आपके साथ ही है। छेडख़ानी के खिलाफ चुप्पी तोडऩी होगी, गलत व्यवहार के प्रति हमें खुद आवाज उठाना होगी।
कुछ ऐसे ही निर्भिकता के पाठ डीएसपी हेड क्वार्टर हेमंत शर्मा ने कन्या हायर सेकंड्ररी स्कूल में छात्राओं को पढ़ाया। यहां पर एसआई प्रियंका, आराधना ने छात्राओं को सुरक्षा के उपाए बताए। डीएसपी ने कहा कि तमाम हेल्पलाइन नंबर हैं। किसी भी हेल्पलाइन में कार्रवाई के लिए शिकायत कर सकते हैं। पुलिस अधिकारियों द्वारा छात्राओं के प्रश्नों का उत्तर दिया गया तथा छात्राओं को अपराधों की रोकथाम के संबंध में जानकारी भी दी गई । छात्राओं से यह जानना चाहा कि किन जगहों पर किससे डर लगता है, इसे बताने में हिचकिचाएं नहीं, इसे अपने माता पिता एवं परिजनों से अवश्य बताएं जिससे समय रहते ही अनहोनी घटना से बचा जा सके। घटना की स्थिति में 100 नंबर एवं अन्य कई सहायता नंबर डायल करने को बताया। यहां पर सुरक्षा संबंधी विधिक प्रावधानों, डायल 100, हेल्पलाइन 1090, हेल्पलाइन 1098 की विभिन्न पहलुओ की जानकारी दी गई।

Home / Shahdol / नागपुर ट्रेन की मांग को लेकर किसने लिखा रेल मंत्री को पत्र ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो